अलकायदा का सरगना बन सकता है, ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेनः रिपोर्ट 

America
अलकायदा का सरगना बन सकता है, ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेनः रिपोर्ट 

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन अपने पिता के नक्श-ए-कदम पर चल रहा है। आने वाले दिनों में वह अलकायदा में निर्णायक भूमिका में आ सकता है। इस बात का खुलासा एफबीआई के एक पूर्व ऑफिसर अली सौफान ने अपने इंटरव्यु के दौरान की। 

नई दिल्ली. ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन अपने पिता के नक्श-ए-कदम पर चल रहा है। आने वाले दिनों में वह अलकायदा में निर्णायक भूमिका में आ सकता है। इस बात का खुलासा एफबीआई के एक पूर्व ऑफिसर अली सौफान ने अपने इंटरव्यु के दौरान की। अधिकारी ने कहा, "हमजा खुद में अपने पिता की आदतों को डाल रहा है। वह ओसामा के विचारों को आगे बढ़ाने चाहता है। ऐसे में आने वाले दिनों में वह अलकायदा का सरगना बन सकता है।" बता दें कि अली सौफान 9-11 के हमलों के बाद लादेन के खिलाफ चली जांच में मुख्य भूमिका निभा चुके है।   

लादेन की मौत के बाद के पत्र है आधार 
अली सौफान ने अपने दावे के पीछे लादेन की मौत के बाद के कुछ पत्रों का हवाला दिया। ये वो पत्र है, जो अब तक सार्वजनिक नहीं किए गए है। ऐसे ही एक पत्र में हमजा ने लिखा कि मैं खुद स्टील में बना हूं। हम खुदा के खातिर जिहाद के रास्ते पर हैं। हमजा ने यह पत्र तब लिखा जब वह मात्र 22 वर्ष का था। 

जेहादी आंदोलन को प्रेरित कर रहा हमजा
अमरीकी अधिकारी की माने तो लादेन का बेटा हजमा अब जेहादी आंदोलन के लिए लोगों को एकजुट कर रहा है। साथ ही वह युवाओं को जेहादी बनने के लिए प्रेरित भी कर रहा है। बता दें कि हमजा अब 28 साल का है। 

लादेन और हमजा में है समानता
बेटा बाप पर ही जाता है। हमजा इस धारणा से ऊपर नहीं। पूर्व एफबीआई एजेंट के मुताबिक लादेन और हमजा में काफी समानताएं है। हमजा के भाषणों से यह बात साबित है। हमजा के शब्दों का चयन, बोलने का तरीका ओसामा से बहुत मेल खाता है। 

अमरीका फिर से निशाने पर 
सौफान ने बताया कि लादेन के बेटे के निशाने पर फिर अमरीका ही है। सौफान ने हमजा के दो संदेशों के बारे में बताया। ये दोनो संदेश हमजा ने पिछले दो सालों में दिया है। अपने संदेश में हमजा कह रहा है कि अमरीका हम आ रहे हैं, तुम हमारे आने को महसुस करने जा रहे हो। तुमने हमारे पिता के साथ जो किया उसका खामियाजा तुम्हें चुकाना पड़ेगा। इराक अफ्गानिस्तान पूरी तरह से प्रतिशोध में है। 

वैश्विक आतंकी घोषित कर चुका है अमरीका
हमजा बिन लादेन को अमरीका ने 2015 में वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया था। अमरीका के पास तभी यह खबर मिल गई थी कि हमजा अपने पिता के मौत का बदला लेने के लिए प्रयासरत है। वह अमरीका के खिलाफ जेहाद के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned