ट्रंप ने उत्तर कोरिया के बर्वताव को बताया बेहद बुरा 

America
ट्रंप ने उत्तर कोरिया के बर्वताव को बताया बेहद बुरा 

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की ओर से उच्च क्षमता वाले एक नए रॉकेट इंजन से सफल परीक्षण के बाद कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप का यह देश 'बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहा है। 

वाशिंगटन. अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की ओर से उच्च क्षमता वाले एक नए रॉकेट इंजन से सफल परीक्षण के बाद कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप का यह देश 'बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहा है। उत्तर कोरिया ने शनिवार को नव विकसित उच्च क्षमता वाले इंजन का परीक्षण करने का दावा किया था, जो पिछले कुछ माह में उसके द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षणों की एक ताजा कड़ी है।

विदेश मंत्री रेक्स पहले ही कर चुके हैं निंदा
'द हिल' पत्रिका के अनुसार, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने शनिवार को उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के बारे में कहा कि वह बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहे हैं। ट्रंप इस समय फ्लोरिडा राज्य के अपने मार-ए-लागो रिजॉर्ट में हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने सप्ताहांत में हुई बैठकों में उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों को लेकर चर्चा की थी। अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने भी पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल परीक्षणों की निंदा की थी। यह दर्शाता है कि यदि उत्तर कोरिया का यही रुख जारी रहता है तो ट्रंप उसके खिलाफ कोई एहतियाती कदम उठा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned