रैनसमवेयर साइबर हमला एक चेतावनी: माइक्रोसॉफ्ट

America
रैनसमवेयर साइबर हमला एक चेतावनी: माइक्रोसॉफ्ट

विश्व की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि 150 देशों में शुक्रवार को हुए रैनसमवेयर साइबर हमले को चेतावनी के तौर पर देखा जाना चाहिए।

वाशिंगटन: विश्व की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि 150 देशों में शुक्रवार को हुए रैनसमवेयर साइबर हमले को चेतावनी के तौर पर देखा जाना चाहिए। बीबीसी ने माइक्रोसॉफ्ट के हवाले से कहा कि विभिन्न देशों की सरकारों द्वारा दबाकर रखी गई सॉफ्टवेयर कमजोरियों से व्यापक क्षति हुई है।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और मुख्य कानूनी अधिकारी ब्रैड स्मिथ ने जारी किया बयान
माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और मुख्य कानूनी अधिकारी ब्रैड स्मिथ ने रविवार को बयान जारी कर कंप्यूटर प्रणालियों में सुरक्षा खामियों की जानकारियों को छिपाकर रखने वाली सरकारों की आलोचना की। इस बयान के मुताबिक, शुक्रवार को हुए इस साइबर हमले के बाद लोग सोमवार से काम पर लौट रहे हैं, जिससे भविष्य में रैनसमवेयर साइबर हमले होने की संभावना है।

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज में खामी की वजह से हुआ हमला 
अमरीकी खुफिया एजेंसियों का कहना है कि शुक्रवार को व्यापक पैमाने पर हुआ साइबर हमला माइक्रोसॉफ्ट विंडोज में खामी की वजह से हुआ। एक सामाचार एजेंसी के मुताबिक, कई कंपनियों के विशेषज्ञों ने इस सप्ताहांत साइबर हमले की काट ढूंढने के लिए कड़ी मेहनत की। इस साइबर हमले के जरिए यूजर्स की फाइलें हैक कर ली गईं और इन फाइलों को दोबारा बहाल करने के लिए 300 डॉलर का भुगतान करने की मांग की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned