कुलभूषण केस : ट्रंप करें दखल, भारतीय मूल के लोगों ने शुरू की मुहिम 

NICS Team

Publish: Apr, 21 2017 07:45:00 (IST)

America
कुलभूषण केस : ट्रंप करें दखल, भारतीय मूल के लोगों ने शुरू की मुहिम 

पाक की जेल में बंद कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को मौत की सजा से बचाने में अब अमरीका में रह रहे भारतीय मूल के लोग भी जुट गए है। 

वॉशिगंटन. पाक की जेल में बंद कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को मौत की सजा से बचाने में अब अमरीका में रह रहे भारतीय मूल के लोग भी जुट गए है। भारतीय मूल के अमरीका वासियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस मामले में दखल करने की अर्जी की हैं। अमरीका के इस भारतीय गुट ने ट्रंप प्रशासन को मामले में दखल देने की मांग वाली व्हाइट हाउस याचिका लांच की है। इसकेे लिए भारतीय मूल के लोगों ने व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर वी द पीपुल पिटीशन दायर की है।

दायर की वी द पीपुल पिटीशन
भारतीय मूल के लोगों ने व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर वी द पीपुल पिटीशन दायर की है। इसमें कहा गया है कि जाधव के खिलाफ लगाए गए आरोप कि वह भारत के लिए जासूसी कर रहा था, पूरी तरह से गलत और मनगढ़ंत हैं। बता दें कि अमरीका में आम लोगों द्वारा पीपुल पिटीशन लगाने का चलन है। मगर इसपर अमरीकी प्रशासन तभी कोई प्रतिक्रिया देता है जब एक तय समय सीमा के अंदर एक लाख लोगों के हस्ताक्षर हो जाए। कुलभूषण मामले में हस्ताक्षर करने की आखिरी तारीख 14 मई है। 

गलत और मनगढ़ंत आरोप 
अमरीका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों का मानना है कि इस केस में कुलभूषण पर पाक के आरोप गलत है। याचिका में कहा गया है, भारत को कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच नहीं देना स्पष्ट रूप से यह सिद्ध करता है कि जिन आरोपों पर जाधव को मौत की सजा सुनाई गई है वह पूरी तरह से गलत और मनगढ़ंत हैं।

लगाई हस्तक्षेप की गुहार 
पिटीशन में आगे कहा गया है कि, कुलभूषण पर लगाए गए गलत आरोपों को ध्यान में रखते हुए मैं उपयुक्त एंव सक्षम अधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चत करने का अनुरोध करता हूं कि जाधव को उस काम के लिए दंडित नहीं किया जाए जो उसने कभी किया ही नहीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned