ट्रंप की पाक पर तनी भृकुटी, पाक के भीतर आतंकियों पर ड्रोन से हमले की तैयारी

America
ट्रंप की पाक पर तनी भृकुटी, पाक के भीतर आतंकियों पर ड्रोन से हमले की तैयारी

अमरीका अफगान वॉर की समीक्षा के तहत पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हमले करने की तैयारी में है। 

वाशिगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान के खिलाफ चेतावनी के बाद अब कड़ी कार्रवाई करने के मूड में हैं। अफगानिस्तान पर हमला करने वाले पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के ठिकानों पर अमरीका ड्रोन से सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। 

ड्रोन से होंगे हमले
अमरीकी अधिकारी ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि ट्रंप प्रशासन पाक स्थित आतंकी अड्डों पर ड्रोन हमलों में तेजी ला सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान को दी जा रही मदद को रोकने के साथ ही गैर नाटो सदस्य के रूप में पाक का कद कम करने पर भी विचार हो रहा है।

अधिकारियों ने प्रशासन के कदम पर आशंका जताई
हालांकि, कुछ अमरीकी अधिकारियों ने ट्रंप प्रशासन के इस कदम पर भी आशंका जाहिर किया है। अधिकारियों के मुताबिक अमरीका ने पहले भी ऐस तरह की कार्रवाई की कोशिशें की हैं जो असफल रही हैं। उनका कहना है कि अमरीका ने पाकिस्तान का दुश्मन माने जाने वाले देश भारत से दोस्ती बढ़ाकर पाकिस्तान के साथ अपने संबंध खराब किए हैं।

पेंटागन से आधिकारिक बयान नहीं
हालांकि अधिकारियों ने आगे कहा कि वह नहीं चाहते कि पाकिस्तान से संबंध खराब हो। बल्कि सहयोग की उम्मीद करते हैं, इधर इस पूरे मामले पर व्हाइट हाउस और पेंटागन से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ट्रंप प्रशासन अफगान वॉर की कर रहा समीक्षा
बता दें कि ट्रपं प्रशासन पिछले 15 सालों से चल रहे अफगान वॉर की समीक्षा कर रहा है। खास बात है कि अफगानिस्तान के हालात में सुधार के लिए पाकिस्तान को अहम भूमिका अदा करनी होगी। इसके बाद ही अफगान की स्थिति में सुधार हो पाएगी।   

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned