अमरीका में ड्रेस कोड के खिलाफ महिला सांसद, संसद में प्रदर्शन

America
अमरीका में ड्रेस कोड के खिलाफ महिला सांसद, संसद में प्रदर्शन

अमरीका में 30 महिला सांसदों ने बिना बाजू वाले कपड़े पहन कर खुले बाजू के अधिकार (स्लीवलेस कपड़े) के लिए प्रदर्शन किया।

वॉशिंगटन। अमरीका में 30 महिला सांसदों ने बिना बाजू वाले कपड़े पहन कर खुले बाजू के अधिकार (स्लीवलेस कपड़े) के लिए प्रदर्शन किया। सांसदों ने हाउस चेंबर की सीमा से सटी स्पीकर लॉबी में जुटीं। यह वह स्थान है जहां सांसद इकट्ठा होकर वोट देते हैं और रिपोर्टर साक्षात्कार लेते हैं। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यहां महिला रिपोर्टरों व सांसदों को ढकी बाजू वाले कपड़े पहनना और पुरुषों के लिए जैकेट और टाई पहनना अनिवार्य है।

ऐसे हुई प्रदर्शन की शुरुआत
रिपब्लिकन सांसद मार्था मैकसेली ने बुधवार को कहा था कि इससे पहले कि मैं वापस जाऊं मैं कहना चाहती हूं कि मैं यहां अपने प्रोफेशनल ड्रेस में हूं जो कि बिना बाजू की है और शूज आगे से खुले हुए हैं।  इसके साथ ही स्पीकर महोदय मैं वापस जाती हूं। मैकसेली की इस टिप्पणी ने ही प्रदर्शन की शुरुआत की। इसके बाद सांसदों ने प्रदर्शन किया।

यह 2017 है... नियम बदलने का वक्त
कांग्रेस सदस्य चिली पिन्ग्री ने ट्वीट कर लिखा कि यह 2017 है और महिलाएं वोट डाल रही हैं, कार्यालय चला रहीं हैं और अपने तरीके से रह रहीं हैं। सदन के नियम बदलने का वक्त आ गया है। हाल ही में सीबीएस न्यूज रिपोर्ट में एक युवा महिला पत्रकार के बिना बाजू के कपड़े पहनने के कारण उसे कमरे में नहीं जाने देने की रिपोर्ट ने खूब सुर्खी बटोरी थी और साथ ही एक नई बहस को जन्म दिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned