अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र में दीवारों पर खुलेआम हो रहा प्रचार

Abhishek Gupta

Publish: Jan, 13 2017 06:01:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र में दीवारों पर खुलेआम हो रहा प्रचार

यूपी में चुनाव आयोग ने 4 जनवरी को चुनाव की तिथियों की घोषणा करते हुए आचार संहिता लगा दी थी।

अमेठी. यूपी में चुनाव आयोग ने 4 जनवरी को चुनाव की तिथियों की घोषणा करते हुए आचार संहिता लगा दी थी। चुनाव आयोग ने घोषणा के वक्त सख्त निर्देश दिए थे कि तमाम राजनीतिक पार्टियों द्वारा किए गए प्रचार प्रसार की होर्डिंग्स वॉल पेंटिंग्स आदि को तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अलावा अन्य विभागों को भी दी गई थी। मीडिया में आचार संहिता के उल्लंघन की खबरें कई बार आई, लेकिन आज एक ऐसा उल्लंघन देखने में आया जिसमें यह कहावत चरितार्थ हो रही थी, 'चिराग तले अंधेरा'।

जी हां, यह वाक्या है, अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा के जामो के तमाम ग्रामीण इलाकों का व रोड के किनारे बने घरों के दीवारों पर अभी तक वाल पेंटिंग को जिले के अधिकारी नहीं हटवा पा रहे। वहीं जिले के आधिकारी द्वारा दूर-दूर तक चुनाव सामग्री हटवाने का दावा किया गया हैं, वही जामों से वारिशगंज रोड दीवार के ऊपर प्रत्याशी की वॉल पेंटिंग खबर लिखे जाने तक लगी हुई है। और उस दीवार के ठीक सामने की दूरी पर कई जगह वॉल पेंटिंग है।

इस विषय पर जब  उपजिलाधिकारी गौरीगंज प्रियंका सिंह से बात की गई तो, उपजिलाधिकारी ने कहा कि इस काम के लिए सफाई कर्मी की नियुक्ति की गई है। जिसके लिये सफाईकर्मी को दो दिन का समय और दिया गया है। अगर रोड के किनारे व ग्रामीण इलाकों में प्रत्याशियो की वालपेन्टिग नहीं हटी, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned