सम्मान नहीं करोगे तो भूल जाएगी जनता : सिंह

Shahdol online

Publish: Feb, 17 2017 12:51:00 (IST)

Anuppur, Madhya Pradesh, India
सम्मान नहीं करोगे तो भूल जाएगी जनता : सिंह
भालूमाड़ा. नगरीय निकाय पसान के लिए हुए चुनाव तथा उनमें जीते कांग्रेस समर्थित नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदों को गुरुवार 16 फरवरी को भव्य समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। जहां अनूपपुर के पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह ने सभी विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाकर नगरीय निकाय के लिए आवंटित पदों पर विराजमान कराया। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित स्थानीय कार्यकर्ता शामिल रहे। शपथ समारोह के दौरान मुख्य अतिथि बिसाहूलाल सिंह ने कहा पसान में जनता की जीत हुई है। प्रजातंत्र में जनता ही सर्वोपरि है। जनता जिसे चाहती है वहीं जनप्रतिनिधि चुना जाता है। जनप्रतिनिधियों को भी जनता की भावना का सम्मान करना चाहिए। यदि सम्मान नहीं करेंगे तो जनता भी आप को भूल जाएगी। वहीं भाजपा की हार पर बिसाहूलाल ने कटाक्ष करते हुए कहा नगर पालिका का गठन सत्ता के विकेन्द्रीकरण के लिए किया गया है। इसमें हमने भी सत्तारूढ़ दल के विपक्ष निर्दलीय प्रत्याशियों व कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को नगर की सेवा का दायित्व सौंपा है। जिसमें आम जनता की मूलभूत सुविधाओं, बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य और साफ सफाई की समुचित व्यवस्था स्थानीय प्रशासन के द्वारा की जाए। 
शपथ समारोह में बिसाहूलाल सिंह ने नवनिर्वाचित निर्दलीय अध्यक्ष सुमन राजू गुप्ता को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद एसईसीएल जमुना कोतमा महाप्रबंधक राकेश कुमार ने पर्षदों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले पार्षदों में पार्वती, अजय यादव, रूपेश सिंह, पार्षद व उपाध्यक्ष शालिनी विकास जायसवाल, अर्जुन, बद्री केवट, रंजीत सुखविंदर सिंह, कुअर ङ्क्षसह, नेहाबलराम, लता निषाद, शांति पनिका रही। 
कार्यक्रम में भाजपा पार्षद भी गुरुवार को कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित निर्दलीय नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदों के शपथ समारोह में आकर्षण का केन्द्र बने। 
जबकि कार्यक्रम के दौरान अन्य 6 भाजपाई पार्षदों का कहीं अता पता नहीं था। शामिल भाजपा पार्षद वार्ड क्रमांक 2 अजय यादव तथा वार्ड क्रमांक 7 पार्षद रंजीत सुखविंदर सिंह शामिल रहे। वहीं उपाध्यक्ष चुनाव में भाजपा के खेमे से एक मत गायब होने तथा निर्दलीय के उपाध्यक्ष की जीत पर अब यह पार्षदों की उपस्थिति चर्चा का विषय बन गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned