भारत में शुरू हुई Facebook एक्सप्रेस wi-fi सर्विस, ये होगा फायदा

Anil Jangid

Publish: May, 05 2017 11:47:00 (IST)

Apps
भारत में शुरू हुई Facebook एक्सप्रेस wi-fi सर्विस, ये होगा फायदा

इस सर्विस से फेसबुक ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक हाटस्पॉट के जरिए इंटरनेट मुहैया कराएगी

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपनी बहुप्रतीक्षित सर्विस एक्सप्रेस wi-fi को भारत में शुरू कर दिया है। इस सर्विस से कंपनी देश के ग्रामीण इलाकों में यूजर्स को सार्वजनिक हाटस्पॉट के तहत इंटरनेट डेटा उपलब्ध करवाएगी। फेसबुक की यह सर्विस उसके विवादास्पद फ्री बेसिक्स प्रोग्राम के  बाद लायी गई है।


ये होगा फायदा
फेसबुक फ्री बेसिक्स में सलेक्टेड वेबसाइट्स के लिए फ्री एक्सेस दिया जाता है। लेकिन एक्सप्रेस वाईफाई पेड मॉडल पर काम करता है जिनमें इंटरनेट का एक्सेस किसी निश्चित वेबसाइट तक सीमित नहीं। इस सर्विस के तहत यूजर्स सार्वजनिक वाईफाई हाटस्पॉट की सर्विस के लिए डेली, विकली या मंथली डेटा पैक ले सकते हैं।


यह कंपनी देगी इंटरनेट
फेसबुक ने अपनी इस सर्विस केलिए एयरटेल को पार्टनर बनाया है। इसके तहत यह कंपनी अगले कुछ महीनों में 20000 से अधिक वाईफाई हाटस्पॉट लगाएगी। कंपनी का कहना है कि एक्सप्रेस वाईफाई के जरिए फेसबुक समाज लोगों तक इंटरनेट कनेक्टिविटी का विस्तार करेगी जो अभी तक इससे वंचित हैं। इसके लिए फेसबुक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स और 500 से अधिक रिटेलर्स के साथ मिलकर काम कर रही है। फेसबुक की यह एक्सप्रेस वाईफाई सर्विस उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान और मेघालय में करीब 700 हाटस्पॉट के जरिए उपलब्ध कराई गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned