ये एप एक दिन पहले बता देगा कल क्‍या होगी पेट्रोल और डीजल की कीमत

Apps
ये एप एक दिन पहले बता देगा कल क्‍या होगी पेट्रोल और डीजल की कीमत

Indian Oil Corporation launches [email protected] app for download to know today petrol-diesel price in Advance

नई दिल्ली। भारत में अब पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोज बदलेंगी। ऐसे में उनकी कीमतों के बारे में जानकारी देने के लिए डायनैमिक प्राइसिंग सिस्टम शुरू किया जा रहा है। इसके तहत पेट्रोल और डीजल की हर दिन बदलती कीमतों की जानकारी आप एक दिन पहले ही जान सकेंगे। यह जानकारी आपको इंडियन ऑयल के एप के माध्यम से मिलेगी। (Indian Oil Corporation launches [email protected] app for download to know today petrol-diesel price in Advance).


[email protected] एप से मिलेगी जानकारी
इंडियन ऑयल की ओर से कहा गया है कि ने कहा है कि 16 जून से कंपनी के [email protected] एप पर रात को ही पेट्रोल और डीजल अगले दिन के लिए रहने वाली कीमत के बारे में बता दिया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि उपभोक्ता अपने शहर में पेट्रोल और डीजल कीमतें SMS के जरिए भी जान सकेंगे। इसके लिए ग्राहकों को RSP लिखने बाद एक स्पेस देकर डीलर कोड लिखना होगा। इसके बाद इस मैसेज को 9224992249 पर भेजना होगा। इसके बाद उन्हें रिप्लाई मैसेज के तौर पर पेट्रोल—डीजल की बदली हुई कीमत के बारे में जानकारी मिल जाएगी।


Read More: विदेश में आपकी सिम ने काम नहीं किया, तो मिलेगा रिफंड!


[email protected] एप अन्य खास फीचर्स
[email protected] एप में ग्राहकों के आस—पास के पेट्रोल पंप को लोकेट करने का भी फीचर है। यह फीचर ग्राहकों द्वारा की जाने वाली फ्यूल की खरीदारी का रिकॉर्ड रखेगी। इसके ​जरिए ई-बिल्स भी मिलेंगे। हालांकि इंडियन आॅयल के अलावा दूसरे गैर-स्वचालित पेट्रोल पंप पर डीलर्स दाम की जानकारी SMS, ई-मेल, एप और वेबसाइट के जरिए ले सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन का कहना है कि जल्द ही देश के सभी 26 हजार डीलर्स को पेट्रोल और डीजल को कीमतों में बदलाव की जानकारी देने के लिए खास तरह ट्रेनिंग देन की व्यवस्था की जाएगी।
[email protected] [email protected] app download [email protected] [email protected] download IOC App indian oil corporation How to know petrol price How to know diesel price Today Petrol Price Today Diesel Price Kaise pta kre aaj ki petrol diesel price

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned