इंस्टाग्राम पर आया 'स्नैपचैट मेमोरीज' जैसा फीचर, जानिए क्या है इसका यूज

Anil Jangid

Publish: Jun, 15 2017 12:18:00 (IST)

Apps
इंस्टाग्राम पर आया 'स्नैपचैट मेमोरीज' जैसा फीचर, जानिए क्या है इसका यूज

कंपनी ने इसे ‘आर्काइव’ नाम से जारी किया है।

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक अधिग्रहीत कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने एप पर एक नया फीचर जारी किया है। कंपनी ने इसे ‘आर्काइव’ नाम से जारी किया है। इस फीचर की सबसे खास बात ये है कि इसमें पहले शेयर की गई पोस्ट्स को एक निजी जगह पर रखा जा सकता है। आपको बता दें कि ऐसी ही सर्विस पहले से ही फोटो शेयरिंग एप स्नैपचैट में ‘मेमोरीज’ के नाम से दी जा चुकी है। यह फीचर लाने पर इंस्टाग्राम का मानना है कि ‘आर्काइव’ यह लोगों को फोटो डिलीट करने से रोकने समेत उन्हें फोटो को शेयर करना भी सरल बनाएगा।


इंस्टाग्राम की ये है कोशिश
इंस्टाग्राम ने अपनी पोस्ट में कहा है​ कि आपकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बताती है कि आप कौन हैं तथा आप समय के साथ विकसित हो रहे हैं। आर्काइव फीचर के साथ अब प्रोफाइल को आकार देने समेत उससे लचीलापन मिलता है। यह उन क्षणों को सहेज कर रखता है जिसकी आप परवाह करते हैं।


Read More: भारत में लॉन्च हुए Nokia 3, Nokia 5 व Nokia 6, जानिए कीमत और खास फीचर


बिना डिलीट किए हटाएं पोस्ट
इंस्टागाम का आर्काइव फीचर पोस्ट को यूजर के सार्वजनिक प्रोफाइल से डिलिट किए बिना हटाने की सुविधा मुहैया कराता है। यह फीचर ​पोस्ट को बिना डिलीट किए उसे आर्काइव में ले जाता है और यह सिर्फ यूजर को ही दिखाई देता है। लेकिन इसमें एक और खास बात ये है कि इसे वापस लाने का भी आॅप्शन यूजर के पास होता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned