5 दिसंबर से शुरू होगी जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन, नहीं होगी कैश की जरूरत

Anil Jangid

Publish: Dec, 02 2016 09:29:00 (IST)

Apps
5 दिसंबर से शुरू होगी जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन, नहीं होगी कैश की जरूरत

जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन लॉन्च एक एप है जो ट्रांजेक्शन की सुविधा देता है

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ ने अपने फ्री कॉल, डेटा और वीडिया आदि की सर्विस को 31 मार्च 2017 तक बढा दिया है। हालांकि इस ऐलान के साथ ही कंपनी ने छोटे व्यापारियों के लिए डिजिटल ट्रांजेक्शन को आसान बनाने के लिए नई सेवा जियो मनी मर्चेंट सॉल्यूशन भी जारी करने की घोषणा की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने स्टेकहोल्डर्स को संबोधित करते हुए इसके बारे में बताया था। यह सेवा 5 दिसंबर से शुरु हो रही है।

क्या है जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन
मुकेश अंबानी ने कहा कि खासकर छोटे व्यापारियों जो हमारी अर्थव्यवस्था के खास अंग है उनको डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा देने के लिए कंपनी जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन ला रही है। यह एक एप आधारित सेवा है जिसे यूजर्स 5 दिसंबर से अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां पर होगा सकेगा पेमेंट
जिओ मनी मर्चेंट सॉल्यूशन एप का यूज मंडी, छोटी दुकानों, रेस्टोरेंट, रेलवे टिकट काउंटर औऱ बस सेवाओं के लिए भी किया जा सकेगा। ग्राहक जियो मनी वॉलेट के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। साथ ही व्यापारी भी जियो मनी मर्चेंट सॉल्यूशन के जरिए ये पेमेंट ले सकते हैं। इसके अलावा जियो मनी मर्चेंट सॉल्यूशन एप के जरिए व्यापारी सप्लायर को पेमेंट और उनके बैंक अकाउँट में पैसे भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

नए-पुराने सभी कस्मर्स को 'हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर
रिलायंस जियो ऑफर को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने गुरुवार को ‘जियो हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर की घोषणा की, जिसके तहत जियो की सेवाएं 31 मार्च तक मुफ्त मिलेगी. अंबानी ने आरआईएल की नवी मुंबई स्थित कार्यालय में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा, “4 दिसंबर के बाद सभी नए जियो ग्राहकों को डेटा, वॉयस, वीडियो समेत सभी एप की सेवाएं 31 मार्च 2017 तक मुफ्त मिलेगी। साथ ही पुराने ग्राहकों को भी यह सेवाएं मुफ्त मिलेगी.”

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned