रिलायंस Jio New Year आॅफर और Jio Money App का ऐसे उठाएं फायदा

Apps
रिलायंस Jio New Year आॅफर और Jio Money App का ऐसे उठाएं फायदा

रिलायंस जिओ न्यू ईयर आॅफर तथा जिओ मनी एप को ऐसे करें यूज


नई दिल्ली। जिओ का वेलकम आॅफर लॉन्च होने के बाद 3 महीने यानी 3 दिसंबर को पूरे होने जा रहा था। लेकिन अब रिलायंस जिओ ने अपना फ्री वेलकम आॅफर खत्म करके इसे हेप्पी न्यू ईयर आॅफर के तहत 31 मार्च 2017 तक बढा दिया है। इसका मतलब जिओ ग्राहक अब 31 मार्च तक 4जी डेटा, कॉल और वीडियो जैसी सर्विस काम में ले सकते हैं। इस सर्विस की शुरूआत मुकेश अंबानी ने 1 दिसंबर से कर दी है। 1 दिसंबर को दोपहर 1.30 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एकबार फिर से यह बडा ऐलान करके मोबाइल यूजर्स के बीच तहलका मचा दिया हैं। इसी दौरान कंपनी ने अपनी Jio Money App सर्विस भी लॉन्च की है जो नोटबंदी के इस समय में बहुत ही काम की साबित हो सकती है। 


अब तक बने 50 मिलियन कस्टमर्स
रिलायंस जिओ के मुताबिक उसने सिर्फ 83 दिनों में 50 मिलियन कस्टमर्स जोडे हैं। लेकिन जियो का टार्गेट इस साल के अंत तक 100 मिलियन कस्टमर जोडने का है। अब वेलकम ऑफर के दूसरे पार्ट यानी हेप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत कस्टमर जोडकर इसे पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

जिओ मनी एप से कर सकते हैं ये
Reliance Jio Moneyएप एक ई-वॉलेट की तरह काम करता है। जिससे आप फोन रिचार्ज करने समेत अपने बिल भरने, आॅनलाइन पेमेंट करने से लेकर कई तरह के काम कर सकते हैं। यह एप एयरटेल मनी एप, मोबिक्विक, पेटीएम की तरह ही हैं। जिओ मनी एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

अब लॉन्च होगी नई सर्विसेज
फाइबर टू होम (FTTH)
रिलायंस जियो लॉन्च के दौरान मुकेश अंबानी ने 'फाइबर टू द होम' (FTTH) की शुरुआत के लिए कहा था। इसके ​अधिकतम 1Gbps इंटरनेट स्पीड मिलेगी। खबर है कि जियो फाइबर के प्लान भी जियो मोबाइल जैसे ही आकर्षक होंगे। इसके लिए भी जियो मोबाइल की तरह ही 90 दिनों तक का वेलकम ऑफर दिया जाएगा। 90 दिनों बाद 500 रूपए की शुरुआती कीमत के साथ यह सर्विस शुरू की जाएगी। इस सर्विस में 3 तरह के प्लान होंगे जिनमें सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम शामिल हैं। ये भी दूसरे टैरिफ की तरह डेटा, स्पीड और कीमत आधारित होंगे।

जियो टीवी के लिए सेट टॉप बॉक्स
JioTV के लिए राउटर की तरह काम करने वला सेट टॉप बॉक्स भी लॉन्च हो रहा है। इसके जरिए एकसाथ 44 डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। Jio TV सर्विस के तहत आप 350 चैनल देख सकेंगे जिनमें 50 एचडी चैनल शामिल हैं। टीवी के पूरे सप्ताह के प्रोग्राम सेट टॉप बॉक्स में स्टोर रहेंगे। इसके लिए अलग से स्टोरेज की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि ये जियो के क्लाउड पर सेव होंगे। इन्हें आप 7 दिनों के अन्दर कभी भी देख सकेंगे।

जियो मीडिया शेयर एप
यह एक मोबाइल एप है जिसके तहत आप एक से दूसरी डिवाइस में कंटेंट और डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि ऐसे एप्स पहले से मौजूद हैं लेकिन जिओ मीडियो शेयर एप कई मायनों में उनसे अलग होगा। इस एप के हत एकबार में 5 डिवाइस को कनेक्ट कर सकेंगे जिनमें टीवी, लैपटॉप, डेस्कटॉप या कंप्यूटर आदि शामिल हैं। इसका मतलब ये है कि यदि आप कोई वीडियो मोबाइल फोन में देख रहे हैं तो उसे आप उसी समय कंप्यूटर और टीवी में भी एक साथ प्ले कर सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned