अतिक्रमण हटा रहे दस्ते से व्यापारियों की भिड़ंत

praveen praveen

Publish: May, 19 2017 11:57:00 (IST)

Ashoknagar, Madhya Pradesh, India
अतिक्रमण हटा रहे दस्ते से व्यापारियों की भिड़ंत

अशोकनगर. अतिक्रमण विरोधी मुहिम पूरे शहर में समान रूप से चलाई जानी चाहिए। जैसा कि हर बार होता है कि केवल कुछ जगहों पर कार्रवाई होकर रुक जाती है, ऐसा न हो।

अशोकनगर. अतिक्रमण विरोधी मुहिम पूरे शहर में समान रूप से चलाई जानी चाहिए। जैसा कि हर बार होता है कि केवल कुछ जगहों पर कार्रवाई होकर रुक जाती है, ऐसा न हो। यह बात पुराना बस स्टैंड के आसपास के लोगों ने एसडीएम अखिलेश जैन से कही। यहां अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों ने विरोध व हंगामा भी किया।

नपा अमले ने रोटरी भवन के पास भोपाल ठेला रिपेयरिंग के टीन शेड जेसीबी से तोड़ दिए। जिस पर हंगामा हो गया। नपा कर्मचारियों व दुकानदार के बीच हाथा-पाई तक की नौबत आ गई। लोगों ने आरोप लगाया कि रसूखदारों का अतिक्रमण नहीं हटाया है। बीच-बीच में छोड़कर कार्रवाई कर रहे हैं। अन्नपूर्णा भोजनालय पर भी भट्टी रोड से अंदर होने के बावजूद तोड़ दी गईं। इसके अलावा दुकानों के लिए रोड के अंदर टीन शेड होने के बावजूद हटा दिए गए। जबकि खंभे व डीपी नहीं हटवाए गए, जबकि वे रोड पर हैं।

दुकानदार अईया ने आरोप लगाया कि दुबे जी की दुकान अतिक्रमण में है और उसका छज्जा भी निकला है। उन्होंने फोन पर बात करवा दी तो उन्हें छोड़ दिया और आगे बढ़कर हमारी दुकान पर जेसीबी चलवा दी। एक गरीब आदमी की फर्सी तोड़ दीं और टीन शेड गिरा दिया। उसका करीब 40 हजार रुपए का नुकसान हो गया। एक महीने पहले ही उनका बेटे की मौत हो गई थी, फिर भी गरीब का नुकसान कर दिया। उसकी बात  नहीं सुुनी।

शाम को मुनादी पर निकले विधायक व एसडीएम
शाम के समय एसडीएम अखिलेश जैन के साथ विधायक गोपीलाल जाटव अतिक्रमण हटाने की अपील करने मुनादी पर निकले। लेकिन दस मिनट बाद ही वे वापस लौट गए और एसडीएम व नपा का अमला ही रह गया। भाजपा जिलाध्यक्ष रेस्ट हाउस तक पहुंचे, लेकिन मुनादी के लिए साथ नहीं गए। मुदानी में शनिवार को स्टेशन रोड व गांधी पार्क का अतिक्रमण हटाने की सूचना दी गई है। यहां सुबह 11.00 बजे से कार्रवाई की जाएगी।

नगरपालिका में हुई चर्चा
इसके बाद लोग नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और एसडीएम व सीएमओ से चर्चा की। लोगों का कहना था कि हर बार अतिक्रमण की कार्रवाई शहर के कुछ हिस्सों में ही की जाती है। जैसे ही मुहिम स्टेशन रोड, सुभाष गंज, गांधी पार्क या इंदिरा पार्क पर पहुंचती तो राजनैतिक दवाब के चलते इसे रोक दिया जाता है। प्रशासन का हथौड़ा केवल कमजोर लोगों पर ही चलकर रह जाता है। पार्षद राशिद खान चिन्ना ने नगरपालिका में एसडीएम से चर्चा के दौरान कहा कि यहां कोई बड़ा नेता नहीं है, कि वो सोर्स लगाए। जबकि सुभाष गंज, गांधी पार्कया स्टेशन रोड पर पहुंचते ही सोर्स आने शुरू हो जाते हैं। यदि पूरे शहर में कार्रवाई हो तो जनता आपके साथ है। इस पर एसडीएम ने समान रूप से कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अपने हाथों से समेटे टूटे टीन शेड
कार्रवाई के बाद लोग टूटे हुए टीन शेड समेटते नजर आए।यहां-वहां लटके एंगल व लोहे की चादरों को खोलकर अलग किया गया। अंबेडकर पार्क के पास, नपा कार्यालय के पास और सामने पुलिया नंबर 1 तक प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। पूरी सड़क पर बस टीन शेड ही फैले नजर आ रहे थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned