रक्त देने के  लिए कतार में लगे लोग, ऐतिहासिक रक्तदान

veerendra singh

Publish: Dec, 01 2016 10:09:00 (IST)

Ashoknagar, Madhya Pradesh, India
रक्त देने के  लिए कतार में लगे लोग, ऐतिहासिक रक्तदान

दो सैंकड़ा से अधिक रक्तदाताओं ने किया रक्तदान, बड़ी संख्या में पहुंचे शासकीय सेवक


अशोकनगर.
विश्व एड्स दिवस पर जिले में एक नया इतिहास रचा गया। जिला प्रशासन के तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में शासकीय सेवकों ने कतार में लगकर रक्तदान किया। इसके बाद रक्तदाताओं का सम्मान भी किया गया। रक्तदान के लिए कुल 330 शासकीय सेवकों ने पंजीयन करवाया था।

जब पूरा देश बैंकों व एटीएम मशीनों पर कतार लगाकर खड़ा है, उस समय जिला अस्पताल में गुरुवार को रक्तदान के लिए कतारें लगी देखी गईं। लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। वे लाइन में लगकर अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे थे। रक्तदान के लिए छह पलंग बिछाए गए थे। रक्तदाताओं में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रहीं।

रक्तदान शिविर के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गोपीलाल जाटव ने कहा कि प्रथम बार रक्तदान शिविर में इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया है। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन को धन्यवाद भी दिया। कलेक्टर बाबूसिंह जामौद ने कहा कि उनके छोटे से आव्हान पर शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने काफी उत्साह के साथ रक्तदान किया। यह पुण्य का कार्य है। इससे जरूरत पडऩे वाले समय पर खून की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सकेगी।

रक्तदान शिविर में शासकीय अधिकारी जे.पी. पटले एवं उनकी पत्नि योगिता पटले द्वारा शिविर में एक साथ रक्तदान किया गया।वहीं ग्राम धतुरिया निवासी सुरेन्द्र रघुवंशी तथा पत्नि रश्मि रघुवंशी ने भी रक्तदान कर इस पुनीत कार्य में भाग लिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned