खेलने से होता है सामाजिक व बौद्धिक विकास

Ashoknagar, Madhya Pradesh, India
खेलने से होता है सामाजिक व बौद्धिक विकास

एसपीएस इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ, नपाध्यक्ष ने किया बच्चों को उत्साहवर्धन


अशोकनगर.
इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं से विद्यार्थी अभिप्रेरित होते हैं एवं उनका सामाजिक व बौद्धिक विकास होता है। यह बात नपाध्यक्ष सुशीला साहू ने एसपीएस स्कूल में बुधवार को इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम में खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए कही।

इस दौरान उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना करते हुए, हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। शिवपुरी पब्लिक स्कूल के संचालक अशोक ठाकुर ने कहा कि यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष बड़े स्तर पर आयोजित की जाएगी। छात्र-छात्राओं में खेल भावना का विकास करने का प्रयास किया जाएगा। प्रतियोगिता के दौरान चौके-छक्के लगने और विकेटगिरने पर चियर गल्र्स की तर्ज पर छोटे-छोटे बच्चे उत्साहवर्धन करते नजर आए। बच्चों के अभिभावक भी मैच देखने पहुंचे। उद्घाटन मैच में नपाध्यक्ष ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।

इस प्रतियोगिता में शिवपुरी, गुना व अशोकनगर जिलों से कुल 10 टीमों ने भाग ले रही हैं। पहला मैच शिवपुरी पब्लिक स्कूल षिवपुरी व एक्सीलेन्स स्कूल अशोकनगर के बीच खेला गया। जिसमें पहले बैटिंग करते हुए शिवपुरी पब्लिक स्कूल ने 7 विकेट पर कुल 219 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में विरोधी टीम 43 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और एसपीएस शिवपुरी की टीम ने 207 रनों के विशाल अंतर से मैच जीत लिया। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य बाबू मैथ्यू, प्रबंधक भारतसिंह परमार, खेल अधिकारी वसीम खान व शैलेन्द्र परमार उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned