मौके पर हुआ समस्याओं  का निराकरण

veerendra singh

Publish: Oct, 18 2016 09:57:00 (IST)

Ashoknagar, Madhya Pradesh, India
मौके पर हुआ समस्याओं  का निराकरण

जनसुनवाई में लगा आवेदकों को हुजूम, 230 ने दिए आवेदन


अशोकनगर.
जनसुनवाई कार्यक्रम में मंगलवार को आवेदकों का हुजूम लगा।230 आवेदक अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर जनसुनवाईमें पहुंचे।जिनमें से कईयों की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया। शेष आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजे गए।

ग्राम बांसापुर निवासी विकलांग युवक सूरज ने बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने की गुहार कलेक्टर से लगाई। ताकि उसे शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके। इस पर उन्होंने मौके पर ही एसडीएम को उसका नाम बीपीएल सूची में शामिल करने की निर्देश दिए।वहीं लंबे समय से अपनी जमीन पर कब्जा पाने के लिए भटक रही पिपरईनिवासाी दशोदा बाईकी समस्या का भी मौक्े पर ही निराकरण किया गया।उसने बताया कि दबंगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर रखा है, तो कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को फोन पर त्वरित रूप से जमीन को मुक्त करवाने के निर्देश दिए।

ग्राम सालोरा में सोयाबीन की फसल की कटाई करने वाले मजदूरो ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि उन्होंने मुन्नी बाई एवं दो अन्य के खेत पर फसल की कटाई की थी। अब वे फसल कटाई की मजदूरी नहीं दे रहे हैं।कलेक्टर ने मजदूरों की व्यथा सुनकर श्रम विभाग के अधिकारी को संबंधित गांव में जाकर मजदूरों की मजदूरी दिलाने के निर्देश दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned