scriptपाकिस्तान में छोटू गैंग के खिलाफ ऑपरेशन में उतरी आर्मी | Army launches operation against Chhotu Gang | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में छोटू गैंग के खिलाफ ऑपरेशन में उतरी आर्मी

पाकिस्तान में गैंगस्टर्स के चलते इतने बदतर हालात हो रहे है कि उनके खिलाफ ऑपरेशन के लिए आर्मी को उतारना पड़ा

Apr 19, 2016 / 10:35 am

भूप सिंह

Pakistan Army

Pakistan Army

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में गैंगस्टर्स के चलते इतने बदतर हालात हो रहे है कि उनके खिलाफ ऑपरेशन के लिए आर्मी को उतारना पड़ा। पाकिस्तान आर्मी ने राजनपुर गैंगस्टर्स के खिलाफ ऑपरेशन चलाया हुआ है। राजनपुर गैंगस्टर्स को छोटू गैंग के नाम से भी जाना जाता है। हालात तब ज्यादा बिगड़ गए जब छोटू गैंग ने पुलिसवालों को बंधक बनाया लिया। बताया जा रहा है कि छोटू गैंग बड़ी तादाद में हथियारों से लैस है।

ऑपरेशन में 2 हजार से ज्यादा जवान शामिल
छोटू गैंग ने पंजाब प्रोविंस में सिंधू नदी के 10 किमी पर फैले एक आईलैंड पर गैंग ने 24 पुलिसवालों को बंधक बना लिया। छोटू गैंग के पास बड़ी तादाद में हथियार भी है। 

सोमवार को आर्मी को हेलिकॉप्टर से अपने जवानों को आईलैंड पर उतराना पड़ा। ऑपरेशन में 2 हजार से ज्यादा जवान शामिल है। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन करीब दो हफ्ते तक चलेगा।

आर्मी का कहना
एक मिलिट्री अफसर ने मुताबिक, आर्मी ने सोमवार को छोटू गैंग को 2 बजे तक सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन उसने बात नहीं मानी। इसके बाद उनके खिलाफ ऑपरेशन चलाने के अलावा हमारे पास ऑप्शन नहीं था। उस इलाके के सबसे एक्सपीरियंस्ड अफसर जनरल इशफाक नदीम अहमद भी ऑपरेशन में पहुंच चुके हैं। वहीं पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि छोटूं गैंग से लड़ाई में कम से कम 6 पुलिसकर्मी मारे जा गए हैं। उन्होंने 24 पुलिस वालों का बंधक बनाकर रखा है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में छोटू गैंग के खिलाफ ऑपरेशन में उतरी आर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो