बगदाद : कार बम विस्फोट में 51 लोगों की मौत

Asia
बगदाद : कार बम विस्फोट में 51 लोगों की मौत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस कार को पार्किंग में खड़ा किया गया था और उसके भीतर बैठे हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया

बगदाद । इराक की राजधानी बगदाद के दक्षिणी क्षेत्र मेें गुरुवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी कार को भीड़भाड़ वाली सड़क पर विस्फोट से उड़ा दिया जिसमें कम से कम 51 लोग मारे गए और 55 लोग घायल हुए हैं। इराक में इस वर्ष अब तक का यह बड़ा आत्मघाती हमला है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि शिया बहुल जिले हाय अल सुरता की भीड़भाड़ वाली एक सड़क पर इस हमलावर ने विस्फोटक से लदी इस कार को उड़ा दिया। उस वक्त वहां पर काफी लोगों की भीड़ थी।

यहां काफी संख्या में गैरेज और पुराने वाहनों की खरीद फरोख्त का काम व्यापक पैमाने पर होता है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि घायलों में कुछ की हालत बहुत ही नाजुक है और मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी से इनकार नहीं किया जा सकता है।

माली: कार बम हमले में 37 लोगों की मौत
बमाको. अफ्रीकी देश माली के उत्तरी हिस्से में बुधवार शाम को हुए एक कार बम धमाके में 37 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि गावो शहर में सेना के एक कैंप के बाहर आतंकियों ने विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी उड़ा दिया। माली में तैनात संयुक्त राष्ट्र मिशन ने समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले कहा है यह एक आत्मघाती हमला था।

2012 से अशांत है ये क्षेत्र
दरअसल, माली के इस इलाके को वर्ष 2012 में इस्लामी चरमपंथियों ने अपने कब्जे में ले लिया था। जिसके बाद फ्रांस ने हालात से निपटने के लिए 2013 में अपनी सेना भेजी। फ्रांस के दखल के बाद चरमपंथियों का कब्जा तो खत्म हो गया, लेकिन वहां तनाव अब भी बरकरार है। बीच बीच में हमले और अपहरण की वारदातें होती रहती हैं। पिछले वर्ष जुलाई में भी नम्पाला शहर में एक सैनिक अड्डे पर हुए हमले में 17 सैनिकों की मौत हो गई थी और 30 घायल हो गए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned