script

दुबई के शासक ने ट्विटर पर निकाली कैबिनेट पोस्ट की वेकंसी

Published: Feb 08, 2016 02:12:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दुबई के सुल्तान का कहना है कि युवा आधे अरब समाज की नुमाइंदगी करते हैं, उन्हें देश पर शासन की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए।

UAE ruler

UAE ruler

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई के सुल्तान शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने फेडरल कैबिनेट में युवाओं की नुमाइंदगी के लिए जॉब वेकंसी की घोषणा अपने ऑफिशल ट्विटर पर की है। एक नौजवान चेहरे की तलाश में उन्होंने कई ट्वीट्स करके चौंका दिया है।

शेख ने ट्वीट किया, ‘इस सरकारी ओहदे के लिए यूएई की यूनिवर्सिटीज को तीन पुरुष और तीन महिलाएं नोमिनेट करने के लिए कहा गया है, जो बीते दो सालों में ग्रैजुएट हुए हों या फिर अंतिम साल की पढ़ाई कर रहे हों।’ उनका कहना है कि नौजवान लोग आधे अरब समाज की नुमाइंदगी करते हैं, इसलिए उन्हें देश पर शासन की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए।

सरकारी वेबसाइट पर भी वेकेंसी
यूएई की सरकारी वेबसाइट पर इस सिलसिले में घोषणा की गई है कि उम्मीदवार की उम्र 25 साल से कम होनी चाहिए और वह युवाओं के मुद्दों और उम्मीदों को समझता हो, उनकी नुमाइंदगी करता हो। संयुक्त अरब अमीरात में इस असामान्य कदम को आश्चर्य से देखा जा रहा है, लेकिन इसका स्वागत भी हुआ है। बता दें कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के ट्वीटर पर 5.56 मिलियन से भी ज्यादा फालोअर हैं और वह अब तक 3,640 से ज्यादा ट्वीट कर चुके हैं। इन ट्वीट्स में वेकेंसी वाले ट्वीट पर यूजर्स ने जबर्दस्त प्रतिक्रिया दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो