भारतीय नौसेना ने नाकाम की समुद्री डकैती की कोशिश, देखें वीडियो

Asia
भारतीय नौसेना ने नाकाम की समुद्री डकैती की कोशिश, देखें वीडियो

 भारतीय नौसेना के एक युद्धपोत ने समुद्री डकैती के लिए कुख्यात अदन की खाड़ी में लाइबेरिया के एक समुद्री जहाज को अगवा करने की समुद्री डकैतों की कोशिश को विफल कर दिया। 

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना के एक युद्धपोत ने समुद्री डकैती के लिए कुख्यात अदन की खाड़ी में लाइबेरिया के एक समुद्री जहाज को अगवा करने की समुद्री डकैतों की कोशिश को विफल कर दिया। लाइबेरिया का लार्ड माउंटबेटन जहाज मंगलवार को अदन की खाड़ी से गुजर रहा था कि दो बड़ी और 8 छोटी नौकाओं ने इसे घेर लिया। खतरे को भांपते हुए माउंटबेटन ने क्षेत्र में तैनात भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस शारदा से शाम पौने छह बजे मदद की गुहार लगाई। जानकारी मिलते ही आईएनएस शारदा ने तेजी से घटनास्थल की ओर बढते हुए तेजी से कार्रवाई की।
भारतीय नौसेना के पहुंचते ही भागे लूटेरे
आईएनएस शारदा के लगभग 7 बजे घटनास्थल पर पहुंचते ही तीन छोटी नौकाएं वहां से तेजी से बच निकली। नौसेना के जांबाज मारकोस कमांडो ने बिना समय गंवाये हथियारों से लैस हेलिकॉप्टर की मदद से छोटी नौकाओं की जांच और तलाशी की। इन नौकाओं में फिशिंग गीयर नहीं मिलने से कमांडों को डकैतों की योजना का आभास हुआ । कमांडो को एक नौका पर एके एम रायफल और उसके कारतूस छिपे मिले । कमांडो ने इन हथियारों को कब्जे में ले लिया और बाद में इन नौकाओं को छोड़ दिया। भारतीय नौसेना इससे पहले भी कई बार व्यापारी जहाजों को समुद्री डकैतों से बचा चुकी है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned