बिजली तार की केबिल टूट कर गिरने से आधा दर्जन घरों में लगी आग

Lucknow, Uttar Pradesh, India
  बिजली तार की केबिल टूट कर गिरने से आधा दर्जन घरों में लगी आग

बिजली तार की केबिल टूट कर गिरने से आधा दर्जन घरों में लगी आग

औरैया. तहसील औरैया क्षेत्र के नसीराबाद गांव में शुक्रवार बिजली की केबिल टूट कर गिरने से आधा दर्जन मकानों में आग लग गयी। जिससे घरों में रखा सामान जल कर खाक हो गया। मौके पर दमकल की कई गाडियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। उप जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर आग लगने से हुये नुकसान का जायजा लिया। 


तहसील के गांव नसीराबाद में बिजली की केबिल टूटने से नाथूराम पुत्र मिजाजी लाल, दिवारी लाल पुत्र नाथूराम, जयदयाल पुत्र नाथूराम, अशोक पुत्र नाथूराम, कल्लू पुत्र रामसेवक, रामनरेष पुत्र राजाराम राठौर, नाथूराम पुत्र छेदालाल दोहरे ग्रामीणों के मकानों में आग लगी। लगने से घर में रखा गेहूं, चन, लाही, बाजरा, कपड़े, खटिया व घर का अन्य कीमती सामान जल कर खाक हो गया। आग लगने की सूचना ग्रामीणों द्वारा फायर बिग्रेड को दिये जाने पर औरैया और दिबियापुर से दमकल की कई गाडियों ने आकर तुरन्त आग को बुझाना शुरू किया। 

तीन घण्टों की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक अग्नि पीडितों के घरों में रखा सारा सामान जल चुका था। आग लगने से अग्नि पीडितों में चीख पुकार मची हुई थी। सूचना पाकर मौके पर उपजिलाधिकारी अमित राठौर ने पहुंच कर मौके का जायजा लिया और अग्नि पीडितों को सांत्वना देकर फौरी राहत दिलाये जाने का आस्वासन दिया। मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के जेई राजवीर ने बताया कि पोल से घर को गयी केबिल अधिक लोड के कारण टूट कर नाथूराम के छप्पर पर गिरी जिससे आस-पास के घरों को भी चपेट में ले लिया।

फोटो- फाइल

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned