बिहार से MP में नोटों की तस्करी, 21 लाख के साथ युवक गिरफ्तार

Shribabu Gupta

Publish: Nov, 29 2016 10:23:00 (IST)

Aurangabad, Bihar, India
बिहार से MP में नोटों की तस्करी, 21 लाख के साथ युवक गिरफ्तार

युवक के पास दो बैग थे। एक बैग में उसके कपड़े थे जबकि दूसरा कपड़े का बैग था। इस बैग में ही नोटो की गड्डियां रखी हुई थी...

औरंगाबाद-इटारसी। बिहार से इटारसी आए एक युवक को पुलिस ने 20 लाख 78 हजार रुपए के साथ पकड़ा है। युवक से बरामद किए गए नोट बंद हो चुके 1-1 हजार रुपए के नोट है। इस राशि को पुलिस आयकर विभाग के सुपुर्द करेगी। फिलहाल पुलिस युवक से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रुपए किसके हैं और यह इटारसी किसके पास लेकर आया था।

एसडीओपी अनिल शर्मा ने बताया कि बिहार प्रदेश के पटना जिले के अंतर्गत मोर गांव के थाना मूढ़ा निवासी आलोक कुमार सिंह दोपहर में संघमित्रा एक्सप्रेस से इटारसी आया था। स्टेशन से उतरकर वह आईसीआईसीआई बैंक के पास पहुंचा था इसी दौरान पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया। युवक के बैग की जांच की तो उसमें बंद हो चुके 1-1 हजार के नोट के 20 लाख 78 हजार रुपए निकले। पुलिस ने यह राशि बरामद कर ली।

1-1 हजार की 21 गड्डी थी
युवक के पास दो बैग थे। एक बैग में उसके कपड़े थे जबकि दूसरा कपड़े का बैग था। इस बैग में ही नोटो की गड्डियां रखी हुई थी। बैग से 1-1 हजार रुपए की 21 गड्डी निकली है। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह नोट युवक के स्वयं के हैं या किसी से कमिशन लेकर इटारसी में एक्सचेंज कराने आया था।

आयकर विभाग को सौंपी जाएगी रकम
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक चैन्नई में किसी निजी कंपनी में नौकरी करता है और आरोपी का भाई इटारसी की आईसीआईसीआई बैंक में कमोडिटी मैनेजर है। आरोपी युवक अपने भाई के पास यह नोट लेकर आया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक के भाई से भी पूछताछ की जाएगी। बरामद की गई रकम आयकर विभाग के सुपुर्द करेंगे।

इटारसी एसडीओपी अनिल शर्मा ने मामले में कहा कि युवक को हिरासत लेकर नोट जब्त कर लिए गए हैं। जब्त राशि आयकर विभाग को सौंपी जाएगी। युवक से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned