अरुणिमा सिन्हा ने कहा फेसबुक पर देशभक्ति दिखाने के बजाय धरातल पर आईये वोट दीजिये

Ayodhya, Uttar Pradesh, India
 अरुणिमा सिन्हा ने कहा फेसबुक पर देशभक्ति दिखाने के बजाय धरातल पर आईये वोट दीजिये

अरुणिमा सिन्हा ने कहा यदि आप लैपटाप, मोबाईल, साड़ी व दारू की बोतल पर वोट बेचते हैं तो समझो आप देश बेच रहे है। सिर्फ वाट्सएप की डीपी व फेसबुक पर देशभक्ति दिखाने के बजाय धरातल पर आईये ।

अयोध्या। साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसके अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यमों से युवाओं को शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ब्रांड एम्बेसडर विधानसभा निर्वाचन उत्तरप्रदेश पदमश्री सुश्री अरूणिमा सिन्हा रही। उन्होंने युवाओं को शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक करते हुये कहा कि खुद से संकल्प करिये और पोलिंग बूथ तक जाइये। यदि आप लैपटाप, मोबाईल, साड़ी व दारू की बोतल पर वोट बेचते हैं तो समझो आप देश बेच रहे है। सिर्फ वाट्सएप की डीपी व फेसबुक पर देशभक्ति दिखाने के बजाय धरातल पर आईये। बार्डर पर ही जाकर देश सेवा नहीं होती, बल्कि जरूरतमंदों की सेवा भी देश सेवा से कम नहीं है। सुश्री अरूणिमा ने युवाओं का आहवाहन किया कि असहाय, अक्षम लोगों को पोलिंग बूथ पहुंचायें उनका मतदान करें यह भी बड़ी देश सेवा है ।

Arunima Sinha

युवा निभाएं अपनी ज़िम्मेदारी करें शत प्रतिशत मतदान 

अरिूणमा ने युवाओं से कहा कि लीडरशिप विकसित करिये, शेयर मार्केट और जीवन दोनों एक तरीके से चलते हैं, उतार-चढ़ाव होता रहता है, जिन्दगी में यदि ढेर सारी मुश्किलेें आयें तो समझो सुनहरा समय निकट है। हर विषम परिस्थिति में आत्मविश्वास बनाये रखना चाहिए यही जीत का मार्ग सुनिश्चित करता है। उन्होंने कहा कि जीवन में कुछ पाना ही उपलब्धि नहीं है बल्कि अपनी उपलब्धि समाज तक पहुंचाना ही उसकी सार्थकता है। उन्होंने कहा कि अपने जज्ब से मैनें विश्व 6 बड़ी चोटियों को फतेह किया है अभी मैं रूकी नहीं हूँ, अर्टाकटिका की चोटी तक पहुंचना मेरा लक्ष्य है। अंत में उन्होंने युवाओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करते हुये सही लोडर को वोट देने का संकल्प दिलाया ।

Saket Collage Ayodhya
हर पोलिंग सेंटर पर एक सेल्फी बूथ भी खोला जा रहा है 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल चुनाव के फैजाबाद जिले के ब्रांड एम्बेसडेर डाॅ0निहाल रजा ने भी युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करते हुये कहा कि हर पोलिंग सेंटर पर एक सेल्फी बूथ भी खोला जा रहा है। जो युवा अपने परिवार संग पोलिंग बूथ पर जाकर शत प्रतिशत वोटों की सेल्फी लेकर पोस्ट करेगा उसे पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने युवाओं ने निडर होकर सही नेता चुनने की अपील की। 


इससे पूर्व साकेत महाविद्यालय पहुंचने पर पदमश्री अरूणिमा सिन्हा व अन्य अतिथियों का महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ.प्रदीप खरे द्वारा भव्य स्वागत किया गया। महाविद्यालय की छात्र/छात्राओं ने डाॅ.सुरभि पाल के निर्देशन में सरस्वती वंदना, स्वागत गीत एवं चुनाव गीत प्रस्तुत किया। परमहंस महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं ने लघु नाटिका प्रस्तुत कर शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक किया। संचालन मिर्जा शहाब शाह ने किया। कार्यक्रम में जमुना प्रसाद  जिला विद्यालय निरीक्षक, मुख्य नियंता साकेत डाॅ.एसपीसिंह, डाॅ.बीडी द्विवेदी, डाॅ.अमरजीत पाण्डेय, डाॅ.संदीप सिन्हा, डाॅ.चन्द्रा वर्मा, डाॅ.मंजूषा मिश्रा, डाॅ.ऋचा पाठक, सत्य प्रकाश गुप्ता, डाॅ.अशोक राय सहित अन्य मौजूद रहे।
Saket Collage

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned