scriptCoaching class for competition in college | कॉलेजों में चलेंगी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग | Patrika News

कॉलेजों में चलेंगी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग

locationजयपुरPublished: Dec 27, 2015 09:57:26 am

पढ़ाई के साथ ही अब राजकीय महाविद्यालयों के छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर सकेंगे। शाम को खाली पड़े कॉलेज परिसर में कोचिंग का संचालन किया जाएगा।

पढ़ाई के साथ ही अब राजकीय महाविद्यालयों के छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर सकेंगे। शाम को खाली पड़े कॉलेज परिसर में कोचिंग का संचालन किया जाएगा। जहां विषय विशेषज्ञ कर्मचारी चयन आयोग से लेकर लोक सेवा आयोग तक की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएंगे। कॉलेज आयुक्तालय ने कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ के राजकीय महाविद्यालयों में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

राजकीय महाविद्यालयों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के साथ ही सरकार यहां पढऩे वाले छात्रों को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मुहैया कराने पर जोर दे रही है। इसी के म²ेनजर सभी महाविद्यालयों में प्लेसमेंट सेल का गठन किया गया, लेकिन दिसंबर की शुरुआत में आई निराशाजनक प्लेसमेंट रिपोर्ट ने आला अफसरों को नींद उड़ा दी है। वित्त वर्ष 2015-16 की आखिरी तिमाही में रोजगार स्तर की स्थिति सुधारने के लिए कॉलेज आयुक्तालय ने जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय महाविद्यालयों में प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग संचालित करने का फैसला किया है।

शाम को लगेंगी कोचिंग
श्री विद्या अनुशिक्षण योजना के तहत कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ समेत प्रदेश के 33 राजकीय महाविद्यालयों में कोचिंग का संचालन किया जाएगा। जहां बैंिकंग, शिक्षक पात्रता परीक्षा (नैट), राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, संयुक्त रक्षा सेवा, केंद्रीय कर्मचारी चयन आयोग, राजस्थान राज्य अधीनस्थ सेवा बोर्ड, संघ लोक सेवा आयोग और राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। जहां कॉलेज के शिक्षकों के साथ प्रदेश भर के विषय विशेषज्ञ छात्रों की तैयारी कराएंगे।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.