चीन से गोल्ड मेडल जीतकर लौटे DM का ऐतिहासिक स्वागत, 2 किमी की मानव श्रृंखला, 4 किमी का रोड शो

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
  चीन से गोल्ड मेडल जीतकर लौटे DM का ऐतिहासिक स्वागत, 2 किमी की मानव श्रृंखला, 4 किमी का रोड शो

पैराबैडमिंटन एशियन चैम्पियनशिप चीन में गोल्ड मेडलिस्ट विजेता DM सुहास एलवाई का हुआ जबरदस्त स्वागत।

आजमगढ़. चीन के बीजिंग शहर में आयोजित पैराबैडमिन्टन चैम्पियनशिप 2016 में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले आजमगढ जिले के जिलाधिकारी सुहास एलवाई का जिले में भव्य स्वागत किया गया। प्रत्यक्षदशियों के मुताबिक यह ऐतिहासिक स्वागत था। इस दौरान भीड़ से सड़क अटी पड़ी थी और दो किलो मीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाई गई थी। चार किलो मीटर का रोड शो भी उनके स्वागत में निकाला गया था।



देखें स्वागत का वीडियो



बेलइसा मण्डी से निकला रोड शो
डीएम सुहास एलवाई जब आजमगढ़ पहुंचे तो वहां उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। उनके स्वागत में तकरीबन आधे से ज्यादा शहर सड़क पर था। सभी स्कूलों के बच्चे स्वागत के लिये पहुंचे थे। नगर के बेलइसा मण्डी से दिन में करीब 11 बजे उनका स्वागत रोड शो के जरिये शुरू किया गया। रोड शो बेलइसा मण्डी से चिल्डेªन कालेज बेलइसा मण्डी, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल सुखदेव पहलवान मूर्ति, तिरंगा पार्क नरौली, चर्च चैराहा, सिविल लाइन्स, नगर पालिका तिराहा, बड़ादेव, चैक, आदि स्थानों से गुजरता हुआ सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचकर सम्पन्न हुआ।


देखें स्वागत का वीडियो



डीएम ने कहा इस स्वागत को कभी नहीं भूलूंगा
जिलाधिकारी सुहास एलवाई आजमगढ़ में मिले प्यार से अभीभूत थे। रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि आप लोगों के प्यार को कभी भूल नहीं पाउंगा। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। वह भी आने वाले समय में देश, प्रदेश और जिले का नाम रोशन करेंगे। आजमगढ़ में पहले भी अचीवर निकले हैं। उन्होंने सभी को कड़ी मेहनत कर सफलता पाने के लिये प्रेरित किया।



देखें स्वागत का वीडियो



बीजिंग पैराबैडमिंटन एशियन चैम्पियनशिप में जीता मेडल
आजमगढ़ के डीएम सुहास एलवाई (आईएएस 2007 बैच) ने 24 नवंबर से 27 नवंबर तक बीजिंग में चले एशियन पैराबैडमिंटन चैंपियनशिप 2016 में भारत की ओर से हिस्सा लिया। उन्होंने कुल छह सिंगल मैच जीतकर 25 नवंबर 2016 को क्वार्टर फाइनल जीता। 26 नवंबर 2016 को सेमी फाइनल में कोरिया के क्वांग ह्वान सिन को 21-10 व 21-14 से कड़े मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 27 नवंबर 2016 को इंण्डोनेशिया के हैरी सुशांतों को कड़े मुकाबले में 21-4 व 21-21 से मात देते हुए गोल्ड मेडल जीता। इस गोल्ड मेडल जीतचैंपियनशिप में पहले दिन से लगातार अपराजेय बने रहे।



देखें स्वागत का वीडियो

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned