प्रमुख सचिव को महिलाओं ने घेरा फिर सुनाई समस्या

Editorial Khandwa

Publish: Jan, 14 2017 03:27:00 (IST)

Barwani, Madhya Pradesh, India
प्रमुख सचिव को महिलाओं ने घेरा फिर सुनाई समस्या

पार्षद, रहवासियों से चर्चा कर ली जानकारी


बड़वानी  नगरीय निकायों में नगर उदय अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव व नोडल अधिकारी मनोज गोविल ने को जिले के कई नगरीय क्षेत्रों का भ्रमण कर नगर उदय अभियान का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने उन्हें घेरकर अपनी समस्याएं सुनाई। नवलपुरा क्षेत्र में लोगों ने सबसे ज्यादा साफ-सफाई की समस्या बताई। प्रमुख सचिव ने भी माना कि साफ-सफाई की समस्या सामने आ रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याओं का समाधान प्रमुखता से किया जाए।

MUST READ: मस्जिद में बैठकर बापू ने सुनाई रामकथा

पर्यावरण बचाने विदेश सैलानी ऑटो रिक्शा से बड़वानी आए

शुक्रवार को गोविल ने सुबह शहर के क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मोहल्लेवासियों से दिए आवेदनों, विद्यमान समस्याओं से संबंधित जानकारी ली। वार्डें के निरीक्षण के दौरान गोविल ने रहवासियों द्वारा अवैध कॉलोनियों में आ रही बिजली, पानी की समस्या, रेत की उपलब्धता नहीं होने से शौचालय बनाने में आ रही समस्या, मोहल्लों में रहने वाले अस्थाई रहवासियों (डेरा वाले) के कारण होने वाली गंदगी, आगनवांडिय़ों को किराए के मकानों की सहज उपलब्धता न होने से आ रही परेशानियों की जानकारी मिलने पर नगर पालिका अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी मौके पर ही दिए। इसके तहत उन्होंने अस्थाई डेरों के पास चलित शौचालयों को रखवाने व वर्ष 2012 की पहले की कॉलोनियों में निर्धारित शुल्क लेकर बिजली-पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का भी सुझाव संबंधितों को दिया।


टीम बनाकर जांच कराने के दिए निर्देश
कुछ बस्तियों में बन रहे शौचालयों की गुणवत्ता सही नहीं होने की शिकायत पर गोविल ने मौके पर ही नपा के इंजीनियर व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री की टीम बनाकर जांच कराने एवं जांच में शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार से सुधार कराने के निर्देश दिए। प्रमुख सचिव के दौरे के दौरान उनके साथ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधीक्षण यंत्री दीपक रत्नावत, संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी डूडा हृदयेश श्रीवास्तव, डूडा के पूर्व प्रभारी रियाजुद्दीन कुरैशी, संबंधित नगर निकार्यों के सीएमओ, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री एचएस बामनिया भी थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned