डॉक्टर बंसल के मर्डर कांड पर बार्डर के डॉक्टरों का आक्रोश !

Ruchi Sharma

Publish: Jan, 13 2017 05:51:00 (IST)

Bahraich, Uttar Pradesh, India
 डॉक्टर बंसल के मर्डर कांड पर बार्डर के डॉक्टरों का आक्रोश !

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर परवान चढ़े हुए हैं कि धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी दिन दहाड़े मौत के घाट उतारे जा रहे हैं

बहराइच. उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर परवान चढ़े हुए हैं कि धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी दिन दहाड़े मौत के घाट उतारे जा रहे हैं। जिसकी जीती जागती मिशाल पवित्र पावन संगम नगरी इलाहाबाद से सामने आई है। जहां के एक नामी चिकित्सक डॉ. अश्वनी कुमार बंसल नाम के डॉक्टर को उन्ही की क्लीनिक में घुसकर असलहों से लैश अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना को अंजाम देकर एक सनसनी खेज मर्डर कांड का कारनामा करके बड़ी आसानी से असलहे लहराते हुए फरार हो गए। 

वहीं इस दुस्साहसिक घटना के द्वारा एक बार फिर अपराधियों के गिरोह ने यूपी की काननू व्यवस्था को चुनौती देने का काम कर डाला है। इलाहाबाद में हुए डॉक्टर मर्डर कांड पर घटना की गूंज से सीमावर्ती जिले बहराइच के डॉक्टरों के भी पैरों तले जमीन खिसक गयी है। इस वारदात से सहमें बहराइच जिले के डाक्टरों में कानून व्यवस्था को लेकर गहरा आक्रोश कायम है। जिस घटना पर अपनी राय जाहिर करते हुए जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिक्षक और आईएमए संगठन के संरक्षक डॉ. डीके सिंह का कहना है कि डॉक्टरों पर हो रहे हमले की घटना समाज हित के लिए किसी भी कीमत पर ठीक नहीं। 


सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा का बेहतर इंतजाम किया जाना चाहिए। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये ताकि सबक मिल सके और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके, वहीं बाल रोग विशेषज्ञ और आईएमए संगठन के वाईस प्रेसिडेंट डॉ. केके वर्मा ने खेद जताते हुए कहा कि डाक्टरी पेशा सुरक्षा के लिहाज से काफी संगीन मामला होता चला जा रहा है। और अपराधी किश्म के लोग आये दिन डॉक्टरों के ऊपर तरह तरह का दबाव बनाकर उगाही जैसे कारनामों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। आलम यहां तक पहुंच चुका है की अब अपराधी खुलेआम डॉक्टरों का मर्डर करने से भी जरा नहीं हिचकिचा रहे हैं। इस व्यवस्था पर शिकंजा नहीं कसा गया तो परिणाम विस्फोटक होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned