यहां पुलिस के खिलाफ भड़का व्यापारियों में आक्रोश!

Ruchi Sharma

Publish: Dec, 01 2016 04:46:00 (IST)

Bahraich, Uttar Pradesh, India
 यहां पुलिस के खिलाफ भड़का व्यापारियों में आक्रोश!

कोतवाली नानपारा खाकीधारी महकमें से जुड़े तमाम वर्दीधारियों की पसंद के हिसाब से चन्द दिनों में बड़ी आसानी से मोटी आमदनी कमाने का सबसे मुफीद इलाका माना जाता है

बहराइच. कोतवाली नानपारा खाकीधारी महकमें से जुड़े तमाम वर्दीधारियों की पसंद के हिसाब से चन्द दिनों में बड़ी आसानी से मोटी आमदनी कमाने का सबसे मुफीद इलाका माना जाता है। शायद यही वजह है कि जिले में आमद करने वाला हर एक वर्दीधारी अपने तिकड़मी गुणा गणित की बदौलत किसी भी कीमत पर इस इलाके में काफी अर्से से बह रही तमाम गैर कानूनी गोरखधंधों की मथानी से निकलने वाले माखन का हिस्सा अपने खाते में भरना चाहता है। आपको बता दें कि कोतवाली नानपारा का इलाका न सिर्फ नशे की मंडी के तौर पर जाना जाता है बल्कि इस इलाके में देह व्यापार से साथ ही जुए और सट्टेबाजी का बाजार भी इस इलाके में व्यापक स्तर पर अपना पैर पसारे हुए है। 

जिसपर शिकंजा कसने वाले जिम्मेदार हाथ कहीं न कहीं जान बूझ कर गांधारी चोला धारण कर इलाके में फैले अवैध गोरखधंधे पर शिकंजा कसने के बजाय अनदेखी के ड्रामें में किरदार का पार्ट बहुत सटीक अदा करने का काम कर रहे हैं।जिसका खामियाजा आये दिन इलाके की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। इस इलाके में जुए, स्मैक, अवैध शराब का कारोबार, ड्रग्स के साथ ही साथ सट्टे का बाजार पूरे इलाके में मकड़जाल की तरह फैला हुआ है। जिससे इलाके के बच्चों से लेकर नौजवान तक इलाके में फैले नशे, जुए और सट्टे के जाल में फंसकर अपनी जिंदगी बुरी तरह तबाह कर रहा है।


इस इलाके में स्मैक का बाजार कुटीर उद्योग की तरह अपनी जड़ें जमाये हुए है। जिसमें कल का भविष्य आज खुलेआम अपनी जिंदगी दांव पर लगा रहा है। कोतवाली नानपारा परिक्षेत्र में फैले तमाम गोरखधंधों की बाढ़ पर शिकंजा न कसने से इलाके में चोरी की बाढ़ सी आ गयी है। जिससे इलाके के व्यापरियों का गुस्सा पुलिस के खिलाफ बुरी तरह भड़क गया है, बीते दो दिनों के अंतराल में कोतवाली नानपारा इलाके में चोरों ने कपड़े के शो रूम सहित दो दुकानों में लाखों के माल पर हाथ सफाई का कारनामा कर पुलिस को चुनौती देने का काम कर दिखाया है। 

जिससे आक्रोशित नानपारा इलाके का पूरा व्यापार मंडल लापरवाह पुलिस के खिलाफ सड़क जाम कर इलाके में फैले तमाम गैर कानूनी गोरखधंधे पर लगाम कसने के लिए सड़क पर उतर आया है। अब देखना है कि व्यापारियों के इस विरोध प्रदर्शन का जिम्मेदारों के ऊपर कितना असर डालता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned