कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक बनेगी बालाघाट जिले की बहु, कहां होगी शादी, पढ़ें पूरी खबर

Bhaneshwar sakure

Publish: Apr, 21 2017 07:11:00 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक बनेगी बालाघाट जिले की बहु, कहां होगी शादी, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक अब बालाघाट जिले की बहु बनने जा रही है। कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती जिले के खैरलांजी निवासी बहेटवार परिवार में बहु बनकर जाएगी। 

बालाघाट. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक अब बालाघाट जिले की बहु बनने जा रही है। कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती जिले के खैरलांजी निवासी बहेटवार परिवार में बहु बनकर जाएगी। 
23 अप्रैल को आबद्ध होंगे परिणय सूत्र में 
कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती ने बताया कि वे सामूहिक विवाह में परिणय सूत्र में आबद्व होंगे। यह सामूहिक विवाह लोधी समाज सेवा समिति आमगांव (महाराष्ट्र राज्य)द्वारा आयोजित किया जा रहा है। जिसमें वे पूर्व जिपं सदस्य कांताबाई बहेटवार के पुत्र  पवन बहेटवार के साथ नए दामपत्य जीवन की शुरूआत करेंगे।
सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने चलाया जाएगा अभियान
कांग्रेस की स्टार प्रचारक साधना भारती ने कहा कि समाज में फैली सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जिसमें मुख्य रुप से दहेज प्रथा शामिल है। इस कुरीतियों को रोकने के लिए सामाथ्र्यवान लोगों को भी सामने आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि खरीदा हुआ जीवन साथी किसी को भी स्वीकार नहीं होता है और न होना चाहिए।
नवयुगलों को मिले आरक्षण
कांग्रेस की स्टार प्रचारक साधना भारती ने सामूहिक विवाह के माध्यम से वैवाहिक बंधन में बंधने वाले शिक्षित नवयुगलों को आरक्षण दिए जाने की मांग की है। साधना भारती ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मांग की है कि शिक्षित नवयुगलों को नौकरी में आरक्षण दिए जाने  से काफी हद तक दहेज प्रथा पर अंकुश लग सकता है। उन्होंने उद्योगपतियों द्वारा सामूहिक विवाह में उपहार देने वाले उद्योगपतियों से भी आव्हान किया है कि वे भी अपने-अपने उद्योगों में नौकरी के लिए आरक्षण का प्रावधान लागू करें।
 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned