एक हजार रुपए की रिश्वते लेते धराया पंचायत सचिव

Prashant Sahare

Publish: Nov, 29 2016 03:13:00 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
एक हजार रुपए की रिश्वते लेते धराया पंचायत सचिव

मंगलवार को लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने ग्राम पंचायत गर्रा के सचिव को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

बालाघाट. मंगलवार को लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने ग्राम पंचायत गर्रा के सचिव को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ग्रापं सचिव ने  गांव के ही एक युवक से भवन निर्माण के लिए एनओसी प्रदान किए जाने रिश्वत ली थी। इस कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त निरीक्षक प्रभात शुक्ला, एएसआई अजय तिवारी, शरद पांडे, गोविंद सिंह, रावेल सिंह मौजूद थे।
15 सौ रुपए में हुआ था सौदा
जानकारी के अनुसार गर्रा निवासी संजय चौधरी द्वारा पंचायत क्षेत्र में प्रथम तल पर मकान बना रहा था। जिसके लिए उसने पंचायत से एनओसी की मांग की थी। सचिव युवराज पिता मानिकराव दासरे पहले एनओसी देने से टालमटोल किया। बाद में सचिव ने एनओसी के लिए दो हजार रुपए की मांग की। इसके बाद 15 सौ रुपए में एनओसी देने का सौदा तय हुआ।
पांच सौ रुपए दिए थे पहले
एनओसी प्रदान करने के लिए सौदा होने के बाद प्रार्थी संजय चौधरी ने सचिव युवराज को पांच सौ रुपए पहले  ही दे दिए थे। इसके बाद एक हजार रुपए मंगलवार को देना तय हुआ था।
लोकायुक्त को दी सूचना
पीडि़त संजय चौधरी ने बताया कि वह अपने मकान में प्रथम तल का निर्माण कर रहे हैं। जिसके लिए एनओसी की आवश्यकता है। पंचायत में आवेदन किए जाने के बाद सचिव ने एनओसी देने से टाल-मटोल किया। उसने रिश्वत की मांग की। जिस पर सचिव को पांच सौ रुपए पहले ही दे दिए गए थे। इसके बाद लोकायुक्त जबलपुर की टीम को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ उसे गिरफ्तार किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned