कलेक्टर यादव ने किया अस्पताल का निरीक्षण

Prashant Sahare

Publish: Dec, 01 2016 04:48:00 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
 कलेक्टर यादव ने किया अस्पताल का निरीक्षण

. जिला अस्पताल का कलेक्टर भरत यादव ने गुरूवार को औचक निरीक्षण कर अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यो व अन्य गतिविधियों की जानकारी ली।

बालाघाट. जिला अस्पताल का कलेक्टर भरत यादव ने गुरूवार को औचक निरीक्षण कर अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यो व अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। अस्पताल में चल रहे निर्माण व मरम्मतीकरण के कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने कहा। कलेक्टर यादव ने जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने में हो रहे विलंब को लेकर फटकार लगाते हुए एक दिन में प्रमाणपत्र बनाने का निर्देश दिया।
रसोई कक्ष से पढ़ाई प्रभावित
अस्पताल में जीएनएम की कक्षा के समीप ही रसोई कक्ष बना हुआ है। इससे पढ़ाई प्रभावित होने की शिकायत प्रशिक्षकों द्वारा कलेक्टर को दी गई। कलेक्टर ने समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए रसोई कक्ष को दूसरे कक्ष में करने निर्देशित किया।
एआरटी सेन्टर का निरीक्षण
अस्पताल के निरीक्षण दौरान एआरटी सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान सीडी-4 टेस्टिंग मशीन नहीं होने की जानकारी दी गई। इसके अलावा उपकरणों की कमी की माग कर शीघ्र उपकरण की व्यवस्था करने कहा गया।
प्रतीक्षालय कक्ष निर्माण
ट्रामा यूनिट के सामने पुराने निर्वाचन शाखा कार्यालय भवन को मरीजों के परिजनों के लिए प्रतीक्षालय कक्ष बनाया जा रहा है। प्रतीक्षालय के लिए निर्माण कार्य प्रारंभ है। कलेक्टर यादव द्वारा प्रतीक्षालय को भी शीघ्र तैयार करने कहा गया है। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. केके खोसला, सिविल सर्जन डॉ. एके जैन सहित अन्य उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned