पटवारियों ने 8 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Prashant Sahare

Publish: Dec, 01 2016 04:45:00 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
 पटवारियों ने 8 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने न्यायोचित 8 सूत्रीय लंबित मांगों का शीघ्र निराकरण करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

बालाघाट. मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने न्यायोचित 8 सूत्रीय लंबित मांगों का शीघ्र निराकरण करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।  इस दौरान जिले के सभी पटवारी संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि शीघ्र मांग पूरी नहीं की गई तो 1 जनवरी से आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष गिरधारी भगत ने कहा कि पटवारी अपनी मूल विभाग के कार्यो के साथ ही 21 विभागों के कार्य भी कर रहा है। इसके एवज में दिए जाने वाले वेतनमान व विभागीय पदोन्नति में वेतनमान, ग्रेड पे में विसंगति है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने सार्वजनिक मंच से वेतनमान में संशोधन करने की घोषणा की थी। पटवारियों का वेतनमान संशोधित कर 2100 ग्रेड पे के स्थान पर 2800 ग्रेड पे किए जाने के आदेश प्रदान किया जाए। पटवारियों के पदोन्नति में परीक्षा व प्रशिक्षण की अनिवार्यता को समाप्त कर डीपीसी के माध्यम से पदोन्नति का नियम लागू किया जाए। प्रदेश में वर्ष 2008 से पटवारी से नायब तहसीलदार की परीक्षा लंबित है, शीघ्र परीक्षा आयोजित कराया जाए। मध्यप्रदेश में पटवचारियों को तकनीकि पद घोषित कर पद नाम परिवर्तित कर सहायक राजस्व अधिकारी घोषित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned