भूमिहीन गरीबों ने की आवासीय भूमि और पट्टा की मांग

Prashant Sahare

Publish: Oct, 19 2016 06:53:00 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
 भूमिहीन गरीबों ने की आवासीय भूमि और पट्टा की मांग

जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम छोटी कुम्हारी आवासटोला के रहवासियों ने घास बीड़ की भूमि को आवासी भूमि में परिवर्तित कर आवासहीनों को आवंटित कर पट्टा प्रदान करने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

बालाघाट. जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम छोटी कुम्हारी आवासटोला के रहवासियों ने घास बीड़ की भूमि को आवासी भूमि में परिवर्तित कर आवासहीनों को आवंटित कर पट्टा प्रदान करने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि विगत 15 वर्षो से वार्ड नंबर 20 छोटी कुम्हारी आवासटोला में निवास कर रहे है। इस स्थान में एक आंगनबाड़ी व पांच एकड़ का तालाब, मंदिर एवं नल जल योजना अंतर्गत पाइप लाइन का कार्य भी हो गया है। लेकिन गांव के कुछ लोगों द्वारा मकान हटाने व तोडऩे की धमकी देकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व पंचायत को हमारे द्वारा आवेदन दिया गया था। जिससे ग्राम पंचायत सरपंच व पंचगणों ने कोई आपत्ति नहीं है बोल निवास करने स्वीकृति दी थी। वर्तमान में भी पंचायत को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन कुछ लोगों द्वारा परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम भूमिहीन की श्रेणी में आते है और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे है। गरीबी रेखा का कार्ड भी है। कलेक्टर से मांग की है कि इस मामले की जांच कर घास भूमि को आवासीय में परिवर्तित कर पट्टा आवंटित किया जाए।
ये रहे शामिल
ज्ञापन सौंपते समय कृष्णा पाटिल, रामाजी पटले, शिशुपाल भलावी, महेन्द्र बावने, भूरा भलावी, दिनेश, तनवी बाई सहित अन्य उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned