​व्यापारी के साथ हुए लूट काण्ड का पुलिस ने किया खुलासा 

Abhishek Gupta

Publish: Jan, 13 2017 11:29:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
​व्यापारी के साथ हुए लूट काण्ड का पुलिस ने किया खुलासा 

 थाना सादुल्लानगर क्षेत्र में गत दो जनवरी की रात हुई व्यापारी के साथ लूट काण्ड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। 

बलरामपुर. थाना सादुल्लानगर क्षेत्र में गत दो जनवरी की रात हुई व्यापारी के साथ लूट काण्ड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने लूट के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर अवैध असलहा, कारतूस व नकदी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

दो जनवरी को थाना सादुल्लानगर क्षेत्र के ग्राम धेनया मदनपुर निवासी शमुसुददीन पुत्र बैठोले अपनी दुकान बंद करके घर के लिए निकला। मोहनडीहवा के पास सुनसान स्थान पर अज्ञात बदमाशों ने शमसुद्दीन के सर पर डण्डे से प्रहार कर लहुलुहान कर दिया था। बदमाशों ने उसका मोबाईल, 30 हजार रूपए नकद तथा एटीएम कार्ड आदि लूट लिए थे। घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधिक्षक एसपी उपाध्याय के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक सादुल्लानगर अली हमजा सिद्दीकी व उप निरीक्षक इकरार अहमद, कांस्टेबल सलामुद्दीन, आशुतोष यादव, अहमद हुसैन व श्रीकांत यादव की टीम गठित की थी। 

यह टीम क्षेत्राधिकारी उतरौला के नेतृत्व में घटना के खुलासे को लेकर काम कर रही थी। गुरूवार को घटना में शामिल मकसूद आलम उर्फ सद्दाम पुत्र स्वर्गीय मोहम्द अनवार, नियाज अहमद उर्फ भल्लू पुत्र अनवार तथा अशोक कुमार वर्मा उर्फ भया वर्मा पुत्र छट्ठी लाल निवासीगण ग्राम एदहा को सायं काल मनकापुर रोड यदहा मोड़ के पास चाय के दुकान से गिरफ्तार किया। 

अभियुक्तों के पास घटना में लूटे गये नकदी में से मकसूद के पास से 2450 रूपए नकद व लूटा हुआ मोबाईल तथा नियाज के पास से एक अदद तमंचा, दो जिन्दा कारतूस 12बोर व 1900 रूपए नकद बरामद हुआ। जबकि अशोक कुमार वर्मा के पास 1630 रूपए नकद बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान मुख्य अभियुक्त मकसूद आलम ने घटना को स्वीकार किया साथ ही यह बताया कि वह लोग शमसुद्दीन को लूटने की योजना काफी पहले से बना रहे थे। मौका लगते ही घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस अधिक्षक एसपी उपाध्याय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल रवाना कर दिया गया है। साथ ही घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned