गांव में डायरिया नियंत्रण में, पर चल रहा है मेडिकल कैम्प

Balod, Chhattisgarh, India
गांव में डायरिया नियंत्रण में, पर चल रहा है मेडिकल कैम्प

जिस गांव में बीते 4 दिनों से डायरिया का प्रकोप है उस गांव की स्थिति देखते हुए भाजपा युवा कार्यकर्ताओं ने गांव की गंदगी की जगहों की सफाई की।

बालोद.जिस गांव में बीते 4 दिनों से डायरिया का प्रकोप है उस गांव की स्थिति देखते हुए भाजपा युवा कार्यकर्ताओं ने गांव की गन्दगी की जगहों की सफाई की। मंगलबार को भाजपा के लगभग 40 कार्यकर्ताओ व ग्रामीणों मिलकर गांव की सफ ाई की।

दलदल जगहों को भरा
बता दें कि इस गांव में जहां जल श्रोत है वहां ही गंदगी पसरी हुई थी। इन गन्दगी जगहों को मुरूम से समतल किया गया। गड्ढों में पानी भरने के कारण जल श्रोतों की जगहों पर दलदल हो गया था। जहां अभियान चलाकर ग्राम पंचायत के सहयोग से दलदल जगहों को भरा गया। पंचायत ने मुरुम मंगाया और फिर सभी गड्ढों को समतल करने में लग गए।

स्थिति बेहतर
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम परसदा में बीते 4 दिनों से डायरिया फैला था वह अब पूरी तरह नियंत्रण में है। जो पुराने मरीज हैं उन्हीं का इलाज चल रहा है। अभी भी गांव में स्वास्थ्य कैम्प लगाकर एक दो मरीजों की जांच की जा रही है पर स्थिति पहले से बेहतर हो चुकी है। इधर ग्रामीणों ने कहा है जो फटी पाइप लाइन है उसकी मरम्मत शीघ्र ही किया जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned