तेज रफ्तार हाइवा ने पीछे से मारी टक्कर तो पुलिया में ऐसे झूलने लगी School बस

Balrampur, Chhattisgarh, India
 तेज रफ्तार हाइवा ने पीछे से मारी टक्कर तो पुलिया में ऐसे झूलने लगी School बस

बच्चों को लेने ग्राम पस्ता जा रही सेंट जेवियर्स की स्कूल की बस भेड़ाघाट पुलिया पर पर हुई हादसे का शिकार, टल गया बड़ा हादसा

राजपुर. राजपुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग एनएच 343  पर भेड़ाघाट के पास एक तेज रफ्तार हाइवा ने बच्चों को लेने जा रही स्कूल बस को पीछे से टक्कर मार दी। इससे बस पुल से टकराकर लटक गई। गनीमत रही कि बच्चे बस में सवार नहीं थे वरना बड़ा हादसा हो जाता। हादसे में बस खलासी को मामूली चोट आई है। पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर स्थित महुआपारा में संचालित सेंट जेवियर्स स्कूल के बस क्रमांक सीजी 15 एबी-0570 का चालक झिंगो लाइनपारा निवासी 27 वर्षीय प्रदीप कुजूर मंगलवार की सुबह करीब 7 बजे बस लेकर छात्र-छात्राओं को लेने ग्राम पस्ता जा रहा था।
school bus accident

तभी रास्ते में राजपुर से 8 किलोमीटर दूर भेड़ाघाट के पास तेज रफ्तार गिट्टी लोड हाइवा वाहन क्रमांक सीजी 15 एसी 4905 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए बस को पीछे से टक्कर मार दी। इससे बस अनियंत्रित होकर पुल से टकराकर लटक गई। हादसे में परिचालक को मामूली चोटें आई।

इधर हाइवा चालक मौके पर ही वाहन छोड़कर फरार हो गया। अगर बस में बच्चे सवार रहते तो बड़ा हादसा हो सकता था। बस ड्राइवर ने बताया कि सामने से आ रहे वाहन को देखकर उसने बस किनारे रोक दी थी।

इसी दौरान पीछे से हाइवा ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर से बस का अगला व पिछला हिस्सा बूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। मामले में पुलिस ने हाइवा चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत अपराध दर्ज किया है।

ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई नहीं
राजपुर के ग्राम बघिमा, बरियों, भेस्की, चंगोरी, धौरपुर, भिलाई व अन्य क्रशरों से प्रतिदिन दर्जनों ओवरलोडिंग हाइवा, ट्रक व ट्रेलर वाहन ओवरलोड गिट्टी लेकर झारखंड जा रहे हैं। ट्रक चालक क्षमता से अधिक लोड लेकर धड़ल्ले से चल रहे हैं जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। आरटीओ व खनिज विभाग द्वारा कभी भी ऐसे वाहनों की जांच नहीं की जाती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned