हाथियों के उत्पात से सहमे ग्रामीण, मशाल जलाकर कर रहे रतजगा

Pranayraj rana

Publish: Feb, 17 2017 12:15:00 (IST)

Balrampur, Chhattisgarh, India
हाथियों के उत्पात से सहमे ग्रामीण, मशाल जलाकर कर रहे रतजगा

हाथियों ने तोड़े ग्रामीणों का आधा दर्जन घर, घर में रखे अनाज को भी कर दिया चट

कुसमी.  हाथियों के दल ने सामरी से लगे टाटीझरिया एवं मेंजुरलाता गांव में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने करीब आधा दर्जन ग्रामीणों के घर को गिरा दिया। साथ ही घर में रखे धान व अनाज को भी चट कर गए। हाथियों के उत्पात से ग्रामीण मशाल जलाकर रतजगा करने को मजबूर हैं।

हाथियों ने बुधवार की पूरी रात सामरी से लगे टाटीझरिया व मेंजुरलाता गांव में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने मेंजुरलाता निवासी कपिल, ईश्वर, कमलेश, टाटीझरिया निवासी लिहना राम, पिपरा पाठ निवासी अंजलु व एक अन्य ग्रामीण का घर ढहा दिया। इस दौरान हाथी घरों में घुसकर धान व अनाज भी चट कर गए।

हाथियों के उत्पात से दहशत में आए ग्रामीण आग व मशाल जलाकर पूरी रात रतजगा करते रहे। गुरूवार की देर शाम तक हाथियों का दल सेरंगदाग गांव के करीब ही डटा हुआ था जिससे ग्रामीण दहशत में हैं। कुसमी रेंजर जेनिग्रेश कुजूर के निर्देश पर परिक्षेत्र सहायक काली राम बालरूप सहित अन्य वनकर्मी हाथियों के दल पर निगरानी बनाए हुए हैं तथा ग्रामीणों को उनके नजदीक नहीं जाने की सलाह दे रहे हैं।

ग्राम भोंदना में उत्पात मचा रहे 25 हाथी
शंकरगढ़ वनपरिक्षेत्र के ग्राम भोंदना में बुधवार की देर रात पहुंचा 25 हाथियों का दल जमकर उत्पात मचा रहा है। हाथियों ने बस्ती में घुसकर कुछ घरों को भी तहस-नहस कर दिया है। हाथी गांव के ही नजदीक के जंगल में हैं जिससे ग्रामीण दहशत में हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned