पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, असलहा फैक्ट्रा का किया भांडाफोड़

Akanksha Singh

Publish: Jan, 14 2017 10:02:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, असलहा फैक्ट्रा का किया भांडाफोड़

बांदा में भी पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

बांदा। जहां आज प्रदेश भर के कई जिलों में अवैध हथियार तश्कर और हथियारों का जखीरा पुलिस ने बरामद किया है। तो बांदा में भी पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने  दो लोगों को हिरासत में लिया है जिनके पास से 1 बंदूक 3 तमंचे और भारी मात्रा में हथियार बनाने का सामन बरामद हुआ हैं। 

आपको बता दें की बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के पल्हरी गांव में लगभग 15 साल से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। ये अवैध असलहा फैक्ट्री 2 सगे भाइयो द्वारा संचालित की जा रही थी। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के कब्जे से एक 12 बोर बन्दूक,  दो 315 बोर तमंचे और भारी मात्रा में तमंचा बनाने की सामग्री और उपकरण बरामद किया है। चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस द्वारा यह फैक्ट्री का पकड़ना महत्वपूर्ण है लेकिन प्रश्न उठना लाजमी है की ये फेक्ट्री लगभग 15 वर्षों से संचालित हो रही थी, तो पुलिस को चुनाव के समय ही आखिर इस अवैध फैक्ट्री की भनक क्यों लगी।

बुंदेलखंड में बैलेट और बुलेट का नाता बहुत पुराना है। यहां हमेशा से ही चुनाव में बुलेट हावी रहा है। चाहे वो डकैत ददुआ के समय रहा हो या ठोकिया और अब भले ही ये डकैत न हो लेकिन आज भी बांदा और चित्रकूट में छोटभैया डकैत पुलिस के लिए सर दर्द बने हुए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned