अंबानी, रूड़ी ने भरी राफाल में उड़ान

Mukesh Sharma

Publish: Feb, 16 2017 09:48:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
अंबानी, रूड़ी ने भरी राफाल में उड़ान

एयरो इंडिया-2017 के दूसरे दिन देश के शीर्ष उद्योगपतियों में से एक अनिल अंबानी और केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुड़ी ने

बेंगलूरु।एयरो इंडिया-2017 के दूसरे दिन देश के शीर्ष उद्योगपतियों में से एक अनिल अंबानी और केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुड़ी ने फ्रांसीसी कंपनी डेसाल्ट एविएशन के अत्याधुनिक युद्धक राफाल में उड़ान भरी। अनिल अंबानी ने दिन में एक बजे राफाल में उड़ान भरी और लगभग 30 मिनट हवा में बिताए।

इससे पहले रतन टाटा ने अमरीकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन के युद्धक एफ-16  में उड़ान भरी थी। वहीं राजीव प्रताप रुड़ी ने भी शाम 4.25 बजे राफाल के कॉकपिट में बैठे और लगभग 15 मिनट बाद उनका विमान रन-वे की ओर निकल पड़ा। कुछ ही पलों में रूड़ी राफाल के साथ हवा से बातें करने लगे। उन्होंने लगभग 35 मिनट हवा में बिताए। लंबी उड़ान के बाद रुड़ी ने राफाल को शानदार एयरक्राफ्ट बताया।

उन्होंने कहा कि ऐसा लड़ाकू विमान कहीं नहीं देखा। रूडी खुद एक कमर्शियल पायलट हैं और उन्हें बोइंग विमान उड़ाने का अनुभव है मगर 54 साल की उम्र में उन्होंने राफाल में उड़ान भरी। फ्लाइंग ओवरऑल और जी-सूट पहने रूडी सचमुच के लड़ाकू पायलट लग रहे थे। उडऩे से पहले बाकायदा उन्हें हर तरह की ब्रीफिंग दी गई कि अगर कोई आपातकालीन हालात पैदा हो जाए, तो क्या करना है। गौरतलब है कि पिछले एयरो इंडिया में वायुसेना के अग्रिम पंक्ति के लड़ाकू सुखाई-30 एमकेआई में उड़ान भरी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned