राज्य के पक्ष में फैसले की उम्मीद: खरगे

Shankar Sharma

Publish: Oct, 18 2016 11:07:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
राज्य के पक्ष में फैसले की उम्मीद: खरगे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खरगे ने उम्मीद जताई कि इस बार कावेरी मसले पर सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक के पक्ष में फैसला आएगा

बेंगलूरु. लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खरगे ने उम्मीद जताई कि इस बार कावेरी मसले पर सुप्रीम कोर्ट से कर्नाटक के पक्ष में फैसला आएगा।


खरगे ने मंगलवार को कलबुर्गी में संवाददाताओं से कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि शीर्ष न्यायालय अपने आदेश में कर्नाटक के कावेरी क्षेत्र में खड़ी फसलों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा और कावेरी नदी के पानी पर पूर्ण रूप से निर्भर बेंगलूरु, अन्य शहरों व गांवों की पेयजल जरूरतें पूरी करने के लिए जलाशयों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित उच्च स्तरीय तकनीकी टीम द्वारा पेश की गई कावेरी अध्ययन रिपोर्ट से उम्मीद है कि कर्नाटक के साथ न्याय होगा और राज्य के कावेरी बेसिन के किसानों के हितों की रक्षा होगी।

शिवाजीनगर में आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश की हत्या का जिक्र करते हुए  खरगे ने कहा कि इस वारदात की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल कदम उठाए।


ओडिसा के अस्पताल में हुए भीषण अग्निकांड में मौत के शिकार हुए लोगों के प्रति शोक प्रकट करते हुए खरगे ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। आश्चर्य की बात है कि अस्पताल के आईसीयू में आग कैसे लग गई। ओडिसा सरकार को इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिएं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned