खरगे ने कहा, उमा भारती त्यागपत्र दें

Shankar Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:31:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
खरगे ने कहा, उमा भारती त्यागपत्र दें

लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से त्यागपत्र देने व बाबरी मस्जिद ढहाने में दोषी पाए जाने वालों को सजा देने की मांग की है

बेंगलूरु. लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती से त्यागपत्र देने व बाबरी मस्जिद ढहाने में दोषी पाए जाने वालों को सजा देने की मांग की है।
 
खरगे ने गुरुवार को कलबुर्गी में संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चूंकि उमा भारती व भाजपा के अन्य नेताओं के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं, लिहाजा भारती को  केंद्रीय मंत्री के पद से तुरंत त्यागपत्र दे देना चाहिए। खरगे ने सुप्रीम कोर्ट के इस बयान का स्वागत कि न्याय किया जाना चाहिए और दोषी को दंडित किया जाना चाहिए।


उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता आडवाणी व अन्य के खिलाफ  साजिश के आरोपों को पुन: खोलने  के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस आदेश के पीछे सच्चाई छिपी होनी चाहिए वरना शीर्ष न्यायालय आदेश ही नहीं देता। खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके मंत्री नैतिकता के उच्च मानकों को बहाल रखे और और उमा भारती को मंत्रिमंडल से हटा दिया जाना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि राममंदिर मुद्दा भाजपा के प्रचार का स्टंट है और इसका इस्तेमाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी किया गया। इसके जरिए भाजपा देश में सांप्रदायिक दंगे व कानून व्यवस्था की समस्याएं पैदा कर रही है।

शराब व्यवसायी विजय माल्या की गिरफ्तारी व जमानत पर रिहाई का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा कि यह कोई नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धि नहीं हैं। माल्या को भारत लाया जाना चाहिए और सभी ऋणों की वसूली की जानी चाहिए।

खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार चुनावी वादों को पूरा करने में विफल हो रही है और देश को धार्मिक मसलों में उलझा रही है। गांधीजी, इंदिराजी ने देश की एकता के लिए अपने प्राणों का त्याग कर दिया लेकिन भाजपा धार्मिक व सांप्रदायिक आधार पर लोगों में फूट डाल रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned