कानूनी जागरूकता पर होंगे कई कार्यक्रम

Mukesh Sharma

Publish: Feb, 16 2017 09:11:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
कानूनी जागरूकता पर होंगे कई कार्यक्रम

जिला न्यायालय सभा भवन में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला कानून सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष वी.

धारवाड़।जिला न्यायालय सभा भवन में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला कानून सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष वी. श्रीशानंद की अध्यक्षता में प्राधिकरण की द्विमासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न कार्यक्रम आयोजन करने संबंधित निर्णय किया गया।

बैठक में गरीबी निवारण से संबंधित सरकारी योजनाओं के बारे में आमजन में कानूनी जागृति कार्यक्रम आयोजित करने, कानूनी लड़ाई लड़ रहे बच्चों को कानूनी जानकारी देने, 20 फरवरी को विश्व सामाजिक न्याय दिवस मनाना, पुलिस शिकायत प्राधिकरण एवं पीडि़तों को मुआवजा वितरण करने की योजना के बारे में कानूनी जागरूकता कार्यक्रम आयोजन करने का निर्णय लिया गया।


 माध्यमिक स्कूल विद्यार्थियों को मौलिक कर्तव्यों से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करने, अधिवक्ताओं तथा कानून स्वयं सेवकों के लिए प्रशिक्षण देने, 8   मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने, 11 मार्च को मासिक लोक अदालत कार्यक्रम, 15 मार्च को विश्व ग्राहक अधिकार दिवस पर कार्यक्रम, 22 मार्च को विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में नीरसागर जलाशय की गाध निकाल कर आसपास के गांवों के किसानों के खेतों को मिट्टी पहुंचाने का कार्य करने का फैसला लिया गया।

  जिलाधिकारी डॉ. एस.बी. बोम्मनहल्ली, जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्नेहल आर., जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष वी.डी. कामरेड्डी समेत जिले के न्यायाधीश, जिला स्तरीय अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। जिला कानून सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव एवं वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश एस.एन. हेगड़े ने अतिथियों का स्वागत कर अंत में आभार व्यक्त किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned