कांग्रेस पदाधिकारियों की सूची बदलेगी

Shankar Sharma

Publish: Jul, 17 2017 09:32:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
कांग्रेस पदाधिकारियों की सूची बदलेगी

प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों की सूची को लेकर उपजे असंतोष को शांत करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने सूची में संशोधन कर कुछ और नाम शाामिल करने का निर्णय किया है

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों की सूची को लेकर उपजे असंतोष को शांत करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने सूची में संशोधन कर कुछ और नाम शाामिल करने का निर्णय किया है।

 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कार्यकर्ताओं की नाराजगी पार्टी के चुनाव हितों पर भारी पडऩे की आशंका को देखते हुए वरिष्ठ नेताओं ने पद से वंचित कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं के नाम जोडऩे का निर्णय किया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी के.सी.वेणुगोपाल ने प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वर, मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सहित प्रमुख मंत्रियों व  नेताओं से टेलिफोन पर बात की और सूची में ज्यादा नाम शामिल करने के संकेत दिए हैं।

चुनाव से पहले पार्टी पदाधिकारियों की सूची में स्थान पाने के लिए अनेक नेता प्रयासरत हैं और कई वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने समर्थकों को  पद दिलाने के लिए लॉबिंग की। सूची जारी होने के बाद पद से वंचित कुछ नेताओं ने खुलकर नाराजगी जाहिर कर दी। सांसद के.एच. मुनियप्पा ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर पदाधिकारियों की नियुक्तियों पर नाराजगी जताई और सूची में संशोधन करने का अनुरोध किया।

इसके अलावा ऊर्जा मंत्री व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार व कार्यकारी अध्यक्ष एसआर पाटिल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने असंतोष जताते हुए कहा कि इस सूची में उनके द्वारा सिफारिश किए गए नामों को शामिल नहीं किया गया। इनके अलावा भी कई अन्य नेताओं के भी पदाधिकारियों की सूची पर असंतोष व्यक्त करने के कारण आलाकमान ने सूची में संशोधन का निर्णय किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned