निजी हाईटेक अस्पताल गरीबों का उपचार करें: बेग

Shankar Sharma

Publish: Apr, 21 2017 11:40:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
निजी हाईटेक अस्पताल गरीबों का उपचार करें: बेग

शहरी विकास मंत्री आर.रोशन बेग ने कहा कि  निजी हाईटेक अस्पताल 'पांच सितारा' अस्पताल बन गए हैं। इन अस्पतालों को गरीबों का इलाज करने वाले अस्पतालों में तब्दील किया जाना चाहिए

बेंगलूरु. शहरी विकास मंत्री आर.रोशन बेग ने कहा कि  निजी हाईटेक अस्पताल 'पांच सितारा' अस्पताल बन गए हैं। इन अस्पतालों को गरीबों का इलाज करने वाले अस्पतालों में तब्दील किया जाना चाहिए।

बेग शुक्रवार को राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य अभियान के तहत आयोजित स्थानीय व नगरीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों की कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निजी हाईटेक अस्पतालों के चिकित्सकों को गरीबों का शोषण करना बंद करसेवाभाव से काम करना चाहिए।

केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव राजेश्वरराव ने कहा कि राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत कर्नाटक के लिए आवंटित कोष में से 50 फीसदी धन बेंगलूरु शहर के लिए आरक्षित किया गया है, जबकि शेष 50 फीसदी धन अन्य शहरी निकायों को दिया जाएगा। लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए और अधिक धन दिया जाएगा।

योजना के दायरे में 77 शहरी निकायों को शामिल किया गया है। इन शहरों के सरकारी अस्पतालों में संविदा के आधार पर विशेषज्ञ चिकित्सकों व अन्य स्टाफ की नियुक्तियां की जा सकती हैं।  इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव शालिनी रजनीश, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आयुक्त सुबोध यादव सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी व स्थानीय निकायों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned