मेंगलूरु में उतरते समय हवाई पट्टी पर फिसला विमान

Shankar Sharma

Publish: Jul, 17 2017 09:56:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
मेंगलूरु में उतरते समय हवाई पट्टी पर फिसला विमान

एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान मेंगलूरु के बाजपे स्थित 'टेबल टॉप' अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते वक्त रन-वे से फिसल गया लेकिन इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा

बेंगलूरु. एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान मेंगलूरु के बाजपे स्थित 'टेबल टॉप' अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते वक्त रन-वे से फिसल गया लेकिन इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

हालांकि, विमान जैसे ही रन-वे से फिसला कुशल पायलट ने बड़ी सूझबूझ के साथ उसे फिर से रन-वे के बीचोबीच लाने में कामयाब रहा। इस दौरान विमान रन-वे के कुछ स्ट्रीट लाइट से जा टकराया जो टूट गए।
एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्याम सुंदर ने बताया कि विमान (बोइंग-737) अभी रन-वे पर उतर ही रहा था कि अचानक मौसम खराब हो गया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई।

इससे विमान रन-वे के दाहिनी ओर फिसला और कुछ स्ट्रीट लाइट से टकरा गया। विमान को पुन: रन-वे के बीचो बीच लाया गया। इस घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं लगी या परेशानी नहीं हुई। बाद में विमान की बाद जांच की गई और पाया गया कि उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

दुबई से मेंगलूरु पहुंचने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के इस विमान (आईएक्स 814) पर 185 यात्री सवार थे जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं।

सात साल पहले हो चुका है हादसा
सात साल पहले भी बाजपे हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का दुबई से आया विमान उतरते समय फिसल कर खाई में गिर गया था।   22 मई 2010 को सुबह 6.30 बजे हुए इस हादसे में विमान संख्या आईएक्स 812 में सवार 160 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों में सिर्फ आठ ही बच पाए थे। 158 यात्रियों की मौत के साथ यह देश का तीसरा सबसे बड़ा विमान हादसा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned