पालिका की स्थाई समितियों के चुनाव 20 अक्टूबर को

Shankar Sharma

Publish: Oct, 18 2016 10:53:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
पालिका की स्थाई समितियों के चुनाव 20 अक्टूबर को

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की 12 स्थाई समितियों के चुनाव 20 अक्टूबर को होंगे। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की 12 स्थाई समितियों के चुनाव 20 अक्टूबर को होंगे। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है।

स्थाई समितियों में 132 सदस्यों का चुनाव होगा। स्थाई समितियां बीबीएमपी के नगर नियोजन, लोक स्वास्थ्य, प्रमुख लोक निर्माण कार्य, वार्ड स्तरीय कार्य, शिक्षा, अकाउंट, सामाजिक न्याय, बागवानी, स्थापना और प्रशासनिक सुधार आदि विभाग देखती हैं।

बीबीएमपी आयुक्त ने चुनाव कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं वहीं दूसरी ओर सभी प्रमख पार्टियों ने अपने सदस्यों के नामों की सूची तैयार करना शुरू कर दी है। कांग्रेस, जनता दल ध और निर्दलियों को चार-चार समितियों की अध्यक्षता मिलने के आसार हैं।

जानकारी के अनुसार यदि स्थाई समितियों के चुनाव किसी कारण से 20 अक्टूबर को नहीं हो सके तो फिर इन्हें जनवरी 2017 तक के लिए टाल दिया जाएगा क्योंकि इसके बाद मैसूरु और हुब्बली में मेयर के चुनाव होने हैं और उनका कार्यक्रम पहले से ही तय किया जा चुका है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned