बच्ची ने पीएम को भेजा पत्र, बस्ते और गृहकार्य का बोझ कम कराने का किया अनुरोध

Shankar Sharma

Publish: Apr, 21 2017 11:52:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
बच्ची ने पीएम को भेजा पत्र, बस्ते और गृहकार्य का बोझ कम कराने का किया अनुरोध

बस्ते के बोझ और होमवर्क से परेशान दावणगेरे की एक छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर इसका समाधान तलाश करने की गुहार की है

बेंगलूरु. बस्ते के बोझ और होमवर्क से परेशान दावणगेरे की एक छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर इसका समाधान तलाश करने की गुहार की है। दावणगेरे जिले की छात्रा हर्षिता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर बताया है कि वह अधिकहोम वर्क के चलते मानसिक और बस्ते के बोझ से शारीरिक तौर पर परेशान हो रही है। इन दोनों बोझ के कारण ही कई बच्चे स्कूल जाने से इनकार करते हैं।

हर्षिता ने बच्चों में शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री से इस समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया है। इस पत्र के जवाबमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अतिरिक्त जिलाधिकारी को भी एक पत्र मिला है। पत्र में जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस विषय को गंभीरता से लेकर इस मसले का समाधान तलाश करें और पीएमओ को भी अपनी योजना के बारे में शीघ्र जानकारी दें।


पीएमओं का पत्र मिलने के बाद सार्वजनिक शिक्षा विभाग के उप निदेशक कृष्णामूर्ति ने सभी तहसीलों के क्षेत्रीय शिक्षाधिकारियों की बैठक की। सभी अधिकारियों को जून में स्कूल आरंभ होने से पहले इस समस्या का सामाधान तलाश करने के निर्देश दिए हैं। कृष्णामूर्ति ने पत्रकारों को बताया कि एक छात्रा ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिख कर बस्ते और होम वर्क का बोझ कम करने की गुहार की है।

छात्रा कहां की रहने वाली है, अभी तक पता नहीं चला। इसलिए सभी स्कूलों से जानकारी मांगी जा रही है। इस बोझ को खत्म करने के लिए छात्रों से ही सुझाव संग्रहित किए जा रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned