वीटीयू की गलतियों की गाज विद्यार्थियों पर

Shankar Sharma

Publish: Jan, 13 2017 11:42:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
वीटीयू की गलतियों की गाज विद्यार्थियों पर

विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) और इससे संबद्ध कॉलेज एक बार फिर परीक्षा संबंधी लापरवाही के लिए चर्चा में हैं। परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों को फिर परीक्षा देेने के लिए कहा गया है

बेंगलूरु. विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वीटीयू) और इससे संबद्ध कॉलेज एक बार फिर परीक्षा संबंधी लापरवाही के लिए चर्चा में हैं। परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों को फिर परीक्षा देेने के लिए कहा गया है।

वीटीयू के नियमानुसार विश्वविद्यालय सीट नंबर (यूएसएन) जारी होने के बाद ही विद्यार्थी प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। लेकिन गत वर्ष नवंबर-दिसंबर में आयोजित परीक्षा के दौरान वीटीयू और अन्य कॉलेजों को इस नियम का ध्यान नहीं रहा। सैकड़ों विद्यार्थी यूएसएन के बिना ही परीक्षा में शामिल हुए और छुट्टियों में घर लौट गए। वीटीयू को जब इस बात का अहसास हुआ तो अधिकारियों ने आनन-फानन ऐसे विद्यार्थियों की पहचान कर उन्हें वापस बुलाया है।

वीटीयू के कुलसचिव (मूल्यांकन) प्रो. सतीश ए. का कहना है कि तकनीकी कारणों से कई विद्यार्थियों का यूएसएन परीक्षा समाप्त होने के बाद जारी हुआ। उनके पास दोबारा परीक्षा देेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। परीक्षा का आयोजन 18-19 जनवरी को होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned