राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए बरेली है ख़ास

Vikas Kumar

Publish: Jul, 17 2017 10:37:00 (IST)

Bareilly, Uttar Pradesh, India
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए बरेली है ख़ास

इस लिहाज से यहाँ के सारे नेताओं का वोट रामनाथ कोविन्द को जाना तय है।

बरेली। देश के राष्ट्रपति के लिए आज मतदान हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द और यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच मुकाबला है।इस चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द का पलड़ा भारी माना जा रहा है।एनडीए ने अपने उम्मीदवार के लिए 62 प्रतिशत वोटों का समर्थन प्राप्त है।

बरेली क्यों है ख़ास

बरेली में मौजूदा समय में बीजेपी के 9 विधायक है और 2 सांसद है।इस लिहाज से यहाँ के सारे नेताओं का वोट रामनाथ कोविन्द को जाना तय है।उत्तर प्रदेश में एक विधायक के वोट की कीमत 208 है जबकि एक सांसद के वोट की 708 है। इस लिहाज से बरेली के विधायकों के 1872 और सांसदों का 1416 की संख्या एनडीए उम्मीदवार को मिलेगी।

ये है बरेली के वोटर
बरेली के सांसद और केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, आंवला के सांसद धर्मेन्द्र कश्यप, कैंट विधायक और प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, सिंचाई मंत्री धर्मपाल, शहर विधायक डा0 अरुण कुमार, बिथरी चैनपुर के विधायक पप्पू भरतौल, नवाबगंज के विधायक केसर सिंह, फरीदपुर विधायक केसर सिंह, बहेड़ी विधायक छत्रपाल, मीरगंज के विधायक डीसी वर्मा और भोजीपुरा के विधायक बहोरनलाल मौर्य वोट  डालेंगे। शहर विधायक डा0 अरुण कुमार ने बताया कि हमारे प्रत्याशी रामनाथ कोविन्द की जीत पक्की है हम लोग उन्ही के लिए लगे हुए है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned